29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्य सचिव ने डीएम व एसपी से ली श्रावणी मेला की जानकारी

प्रसिद्ध श्रावणी मेला को लेकर एनआइसी भवन में शुक्रवार को डीएम रजनीकांत, एसपी पंकज कुमार, डीडीसी कुंदन कुमार के साथ सरकार के मुख्य सचिव के द्वारा श्रावणी मेला को लेकर जानकारी ली गयी.

लखीसराय. प्रसिद्ध श्रावणी मेला को लेकर एनआइसी भवन में शुक्रवार को डीएम रजनीकांत, एसपी पंकज कुमार, डीडीसी कुंदन कुमार के साथ सरकार के मुख्य सचिव के द्वारा श्रावणी मेला को लेकर जानकारी ली गयी. डीएम ने बताया कि पूर्व साल से भी बेहतर कांवरियों की सुविधा के लिए व्यवस्था की जायेगी. उन्होंने कहा कि बड़हिया से लेकर एनएच 80 होते हुए सूर्यगढ़ा एवं मेदानीचौकी तक पेयजल, शौचालय, यूरिनल, रोशनी, विश्रामालय की व्यवस्था की जायेगी. कांवरियों को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए सड़क किनारे रोशनी की समुचित व्यवस्था की जायेगी. एसपी ने कहा की कांवरियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए रात्रि प्रहरी गश्ती दल लगाया जायेगा. जगह-जगह पुलिस बल को तैनात कर दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि सुनसान जगह पर पुलिस का पहरा रहेगी. जिला सीमा पर बैरिकेडिंग लगाकर चेकिंग व्यवस्था भी किया जायेगा. मेला के लिए दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल भी तैनात किया जायेगा. जगह-जगह दंडाधिकारी को नियुक्त कर कांवरियों की सुरक्षा के लिए चेकिंग अभियान चलाया जायेगा.

श्रावणी मेला को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ होगी बैठक

लखीसराय. जिले के चर्चित धर्म स्थल श्रृंगी ऋषि धाम पर भी श्रद्धालुओं की सुविधाओं को लेकर व्यवस्था की जायेगी. इसके लिए समाहरणालय स्थित मंत्रणा कक्ष में शनिवार को सभी अधिकारियों के साथ एक बैठक की जायेगी. जिसमें देवघर के श्रावणी मेला के साथ साथ अशोक धाम एवं श्रृंगी ऋषि धाम पर व्यवस्था को लेकर चर्चा की जायेगी. बैठक में श्रीइंद्रदमनेश्वर महादेव मंदिर अशोक धाम ट्रस्ट के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. सभी अधिकारी एवं ट्रस्ट के अधिकारियों से विचार विमर्श कर सुविधाओं पर चर्चा की जायेगी. इसके साथ ही मेला को लेकर जगह-जगह सीसीटीवी कैमरा लगाने को लेकर भी चर्चा की जायेगी. बैठक में सभी अधिकारियों को बुलाया गया. उक्त आशय की जानकारी डीडीसी कुंदन कुमार ने दी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें