30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चार माह पूर्व पूर्णिया से अगवा किशोरी मधुरापुर से बरामद, आरोपित युवक गिरफ्तार

पूर्णिया जिला से शादी की नीयत से अपहरण की गयी लगभग 14 वर्षीया किशोरी को पूर्णिया पुलिस ने तेघड़ा थाना की मदद से तेघड़ा थानाक्षेत्र अंतर्गत मधुरापुर पुवारी टोला से आरोपित अपहरणकर्ता के साथ किया सकुशल बरामद.

तेघड़ा. पूर्णिया जिला से शादी की नीयत से अपहरण की गयी लगभग 14 वर्षीया किशोरी को पूर्णिया पुलिस ने तेघड़ा थाना की मदद से तेघड़ा थानाक्षेत्र अंतर्गत मधुरापुर पुवारी टोला से आरोपित अपहरणकर्ता के साथ किया सकुशल बरामद. घटना चार माह पूर्व की बतायी जा रही है. जिसमें नाबालिग किशोरी के पिता ने पुत्री के अगवा किये जाने की प्राथमिकी दर्ज करायी थी. तबसे पूर्णिया पुलिस इस मामले का उद्भेदन करने में जुटी थी, लेकिन कोई सुराग नहीं मिल सका था. जानकारी के मुताबिक एवं पुलिस पूछताछ में युवक के बयानों के अनुसार मधुरापुर निवासी लगभग 45 वर्षीय तथाकथित शादीशुदा युवक को उसकी पत्नी ने चार माह पूर्व पूर्णिया बुलाया था और उसकी पत्नी ने नाबालिग किशोरी के साथ उसे घर जाने को कहा. जिसके बाद से युवक ने किशोरी को लेकर मधुरापुर अपने घर में रह रहा था. इसी बीच शातिर महिला और घटना का मास्टर माइंड अपहरण की घटना को अंजाम देने वाली महिला को पीड़ित पिता से संपर्क हुआ. फिर पिता व परिजन ने महिला पर दबाव बनाया तब महिला ने लड़की के बारे में जानकारी दी. जिसके बाद पीड़ित पिता अपने सहयोगी के साथ मधुरापुर पहुंचे जहां आरोपी युवक ने बाप बेटी दोनों को जान से मारकर दियारा में फेंक देने की बात कही. जिसके बाद डरा सहमा पीड़ित पिता वापस पूर्णीया चला गया. लेकिन पीड़ित पिता बेटी की बरामदगी के लिए प्रयासरत था. फिर पीड़ित पिता ने पुलिस को सारी बातें बताई और फिर क्या था. पुलिस ने पहले फुलवड़िया थाना एवं तेघड़ा थाना पुलिस की मदद से आरोपी युवक के घर पहुंची और लड़की को सकुशल बरामद किया एवं आरोपी युवक को गिरफ्तार कर साथ लाई. इस घटना में नबालिक किशोरी को महिला ने ननिहाल से अगवा किया था और अपहृत लड़की के नाना ने आरोपी महिला को मानव तस्कर व्यापार से जुड़ा बताया. जिसके बाद पूर्णिया पुलिस इस घटना को मानव तस्करी से जोड़कर देख रही है. जानकार यह भी बता रहे हैं कि महिला देह व्यापार में मानव तस्करी से जुड़ी है. जिसने नाबालिग बच्ची का अपहरण कर उसे ठिकाने लगाने की जुगत में थी. जिसमें मधुरापुर का आरोपी युवक की भी संलिप्तता है. जानकारों की मानें तो इस घटना के उद्भेदन में स्थानीय लोगों ने सहयोग किया है. वहीं पूर्णिया पुलिस ने कानूनी औपचारिकताएं पूरी कर नाबालिग लड़की और आरोपी अपहरणकर्ता को पुलिस अभिरक्षा में साथ ले गयी. इस संबंध में तेघड़ा पुलिस ने बताया कि पूर्णिया मुफस्सिल थाना में दर्ज प्राथमिकी के आलोक में महिला पुलिस पदाधिकारी पहुंची थी. लड़की की बरामदगी एवं आरोपी को गिरफ्तार कर पूर्णिया पुलिस अपने साथ ले गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें