29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक युवती से नजदीकी में हुआ विवाद बना हत्या का कारण

कोंच थाना क्षेत्र के कैयाटाड़ गांव के रहनेवाले शत्रुघ्न दास के बेटे रोशन कुमार की हत्या का खुलासा टिकारी थाने की पुलिस ने कर लिया है. इस मामले में रोशन के सहपाठी सहित दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है.

गया. कोंच थाना क्षेत्र के कैयाटाड़ गांव के रहनेवाले शत्रुघ्न दास के बेटे रोशन कुमार की हत्या का खुलासा टिकारी थाने की पुलिस ने कर लिया है. इस मामले में रोशन के सहपाठी सहित दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है. यह जानकारी शुक्रवार को पुलिस ऑफिस में आयोजित प्रेसवार्ता में एसएसपी आशीष भारती ने दी. एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार युवकों में से एक की पहचान टिकारी थाना क्षेत्र के छावनी मुहल्ले के रहनेवाले शाहवीर कुमार दास उर्फ प्रेम दास के रूप में की गयी है, वहीं गिरफ्तार एक अन्य युवक नाबालिग है. हत्या के कारणों को लेकर एसएसपी ने बताया कि छानबीन में पता चला है कि एक युवती को ट्यूशन पढ़ाने व ट्यूशन फीस को लेकर उस युवती की बड़ी बहन से लगातार बढ़ रही घनिष्ठता के कारण रोशन की हत्या हुई है. इसी बात को लेकर मारपीट व गाली-गलौज हुई थी और इसके बाद यही विवाद बढ़ता चला गया और हत्या की योजना बनी. एसएसपी ने बताया कि रोशन हत्याकांड की साजिश रचने व हत्या करने में शामिल कुछ अन्य युवकों की भी पहचान की गयी है. उनकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है. जल्द ही फरार युवकों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. रोशन हत्याकांड को लेकर उसके पिता शत्रुघ्न दास के बयान पर 28 जून को टिकारी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. पीड़ित पिता ने प्राथमिकी में बताया था वह फिलहाल अपने परिवार के साथ टिकारी के वार्ड नंबर 10 में स्थित छावनी मुहल्ले में रहते हैं. 27 जून की शाम उनके बेटे रोशन कुमार ने बताया था कि उसके ही स्कूल के कक्षा 10 सी में पढ़नेवाले छात्र अनीश कुमार यादव का अपने साथियों के साथ तीन-चार दिन पहले रेडियस कोचिंग के पास मोबाइल फोन को लेकर लड़ाई-झगड़ा हो गया है. साथ ही धमकी दी थी कि दो-तीन दिनों के अंदर नामो-निशान मिटा देंगे. इसके बाद 27 जून की देर शाम छह बजे उनका बेटा रोशन घर से बाजार घूमने के लिए निकला. इसके बाद वह लौट कर नहीं आया. उस दौरान रोशन के दोस्त रोहित को फोन किया. तब रोहित अपने एक साथी के साथ आया और काफी खोजबीन की, तो राज स्कूल के पास सुमंत पासवान मिला, उससे रोशन के बारे में पूछा तो उसने बताया कि रोशन को तीन-चार लड़कों के साथ राज इंटर स्कूल के छात्रावास की ओर जाते हुए देखा. लेकिन, छात्रावास का गेट बंद होने व रात होने के कारण कुछ पता नहीं चला. 28 जून की सुबह-सुबह जानकारी मिली कि उनके बेटे का शव राज स्कूल के छात्रावास कैंपस में एक अशोक के पेड़ में लटका पड़ा है. एसएसपी ने बताया कि रोशन हत्याकांड के खुलासा को लेकर एएसपी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया. इसमें टिकारी डीएसपी सहित कई दारोगा व टेक्निकल सेल के पुलिस पदाधिकारियों को शामिल किया गया. विशेष टीम ने दर्जनों सीसीटीवी फुटेज व कई मोबाइल फोन का सीडीओ खंगालने के बाद एक नाबालिग युवक को हिरासत में लिया गया. उसके पास से एक मोबाइल फोन बरामद किया गया. उस नाबालिग से पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर टिकारी थाने के वार्ड नंबर 17 के छावनी मुहल्ले के रहनेवाले शाहवीर कुमार दास उर्फ प्रेम दास को टिकारी स्थित रानीगंज मुहल्ले में छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया. उसके पास से एक मोबाइल फोन बरामद किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें