24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शारीरिक संबंध बनाने से इंकार करने पर नौकरी से हटाने का आरोप

थाना में आवेदन देकर पीड़िता ने लगायी है इंसाफ की गुहार

प्रतिनिधि, सरिया.

सरिया के एक प्रतिष्ठित विद्यालय में सफाई के रूप में कार्य कर रही एक महिला कर्मी ने शुक्रवार को सरिया थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. महिला ने कहा है कि विद्यालय में कार्यरत दो कर्मी उससे शारीरिक संबंध बनाने के लिए लगातार दबाव डालते थे. बात नहीं मानने पर कई बार मानसिक रूप से प्रताड़ित किया और धमकी दी. बराबर कहता रहा कि बात नहीं मानोगी तो विद्यालय से निकलवा देंगे. इसकी शिकायत उसने विद्यालय के प्रिंसिपल व अन्य कर्मियों से की थी, लेकिन कोई पहल नहीं हुई. इसी क्रम में 15 जून को प्रिंसिपल ने एक आवेदन के साथ सभी सर्टिफिकेट स्कूल में जमा करने को कहा. उसने सर्टिफिकेट जमा भी कर दिया. बावजूद विद्यालय प्रबंधन ने 16 जून को उसे विद्यालय से निकाल दिया गया. आवेदन के अनुसार नौकरी चले जाने से उनके साथ आर्थिक संकट उत्पन्न हो गयी है. वह अपने दो मासूम बच्चों को पालने में असमर्थ हो रही है.

क्या कहते हैं एसडीपीओ :

इस मामले पर सरिया एसडीपीओ धनंजय कुमार राम ने कहा कि महिला का आवेदन सरिया थाना को मिला है. मामले की जांच की जा रही है. पूरी जानकारी के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी.

प्रिंसिपल ने कहा :

विद्यालय के प्रिंसिपल ने बताया कि महिला के साथ हुई घटना से वह अनभिज्ञ हैं. इसकी जानकारी आवेदिका ने उन्हें कभी नहीं दी. जहां तक उसे नौकरी से हटाने की बात है, तो उसकी बहाली एक निजी कंपनी ने एक वर्ष के लिए की थी. उसका समय जून 2024 में पूरा हो गया, इसलिए उसे हटाया गया है. कुछ दिनों से महिला लगातार दुबारा नौकरी पर रखने की रट लगाकर स्कूल आ रही है. इसके आरोप के पीछे क्या मंशा है यह वह नहीं बता सकते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें