26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नाले पर स्लैब लगाने वाले के विरुद्ध की जायेगी कार्रवाई, वसूला जाएगा जुर्माना

नाले पर स्लैब लगाने वाले के विरुद्ध की जायेगी कार्रवाई

नगर परिषद ने आठ सदस्य टीम का किया गया गठन

फोटो संख्या –

फोटो कैप्शन – 35. नाले पर से अतिक्रमण हटाते लोग.

प्रतिनिधि, जमालपुर

नगर परिषद ने एक बड़ा ऐलान किया है. जिसमें नगर परिषद के नाले को स्लैब से ढक कर उसे पर दुकानदारी करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई किया जायेगा. जिसके लिए नगर परिषद द्वारा आठ सदस्यीय टीम का गठन कर दिया गया है. जो शहर में घूम-घूमकर ऐसे लोगों को चिह्नित करते हुए जुर्माना वसूल करेंगे.

आठ सदस्य टीम प्रतिदिन करेगी भ्रमण

कार्यपालक पदाधिकारी विजयशील गौतम ने बताया कि वार्ड संख्या 12, 18 और 21 के निरीक्षण के क्रम में पाया गया की बड़ी संख्या में दुकानदारों और व्यावसायियों द्वारा नगर परिषद के नल का स्थाई या अस्थाई रूप से अतिक्रमण कर लिया गया है. नगर परिषद द्वारा विभिन्न माध्यमों से नल को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए प्रचार-प्रसार करने एवं निरीक्षण के क्रम में चेतावनी देने के बावजूद दुकानदारों और व्यवसायियों द्वारा नाले को अतिक्रमण मुक्त नहीं किया गया है. इसलिए इन तीनों वार्ड में नालों को अतिक्रमण मुक्त करने एवं अतिक्रमण कार्यों से आर्थिक दंड की वसूली के लिए एक टीम का गठन किया गया है. जिसमें प्रभारी कर प्रभारी प्रवीण कुमार, नगर मिशन प्रबंधक राजीव कुमार, सामुदायिक संगठक अमित कुमार रंजन, प्रभारी कोसपाल रितेश कुमार, कर संग्रह कृष्ण मुरारी और वकील यादव, प्रभारी सफाई जमादार धर्मदेव राम तथा आदेशपाल रूपेश कुमार को शामिल किया गया है. जो प्रत्येक दिन उक्त वार्ड में जाकर नालों को अतिक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई करेगी.

दुकानदारों में मचा हड़कंप लोगों ने हटाया शेड और स्लैब

गुरुवार को नगर परिषद बोर्ड की बैठक के बाद यह खबर सदर बाजार क्षेत्र में फैल गई कि शुक्रवार को अतिक्रमण कार्यों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी. यह खबर सुनते ही अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया कई दुकानदार ने अपने दुकान पर लगे शेड को हटा लिया तो कई दुकानदार नाले पर लगे स्लैब को खोलकर उसे हटा दिया. शुक्रवार की सुबह से ही दुकानदारों में इसको लेकर होड़ मच गई. बंशीधर मोड़ से लेकर बराट चौक तक दुकानदारों ने धीरे-धीरे कर अपना दुकान दुरुस्त करना आरंभ कर दिया. कई लोगों ने सड़क किनारे अपने स्थाई ढांचे को हटा दिया. हालांकि शुक्रवार की सुबह से ही सदर बाजार क्षेत्र में हुई मूसलाधार बारिश के कारण नवगठित टीम द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें