29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोदाम से निकलने वाली दुर्गंध के खिलाफ प्रदर्शन

वहीं उक्त गोदाम में मौजूद मुर्गी दाना तथा शराब फैक्टरी से लाकर रखे वर्ज्य पदार्थों व अन्य सामग्रियों के स्थानांतरण की मांग की गयी.

पानागढ़. पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना इलाके के दोमड़ा स्थित एक गोदाम से निकलने वाली दुर्गंध के कारण स्थानीय लोगों का जीना दूभर है. घटना के प्रतिवाद में शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने पानागढ़ मोरग्राम राज्य सड़क अवरुद्ध कर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं उक्त गोदाम में मौजूद मुर्गी दाना तथा शराब फैक्टरी से लाकर रखे वर्ज्य पदार्थों व अन्य सामग्रियों के स्थानांतरण की मांग की गयी. प्रदर्शन के बाद तनाव की स्थिति पैदा हो गयी. पुलिस व दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गयीं. गोदाम के मालिक और व्यवसायी को इस दिशा में उपयुक्त कदम उठाने को कहा गया है. स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि उक्त गोदाम में मौजूद सामग्री से निकलने वाली दुर्गंध के कारण लोगों का गांव में रहना दूभर हो गया है. इस दिशा में इससे पहले भी कई बार गोदाम खाली करने की मांग की गयी थी. लेकिन उक्त सामग्री को नही हटाया गया था. इसके पूर्व कई बार गोदाम में आग भी लगी है. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को काफी मशक्कत के बाद समझा बुझाकर पुलिस ने परिस्थिति को सामान्य किया. दोमड़ा गांव के निवासियों ने शिकायत की कि वे लगभग एक महीने से ऐसी पीड़ा झेल रहे हैं. कई बार प्रशासन को लिखने के बावजूद कोई समाधान नहीं निकला. गोदाम में मौजूद सामग्री की बदबू से इलाके के लोग बीमार हो रहे हैं. वहीं, बार-बार गोदाम में आग लग रही है. जिससे इलाके के लोग दहशत में हैं. अग्निशमन विभाग की ओर से इस संबंध में बार-बार गोदाम के मालिक को आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा गया है. कुल मिलाकर इस दुर्गंध से इलाके के लोग तंग आ चुके हैं. लोगों का कहना है कि गत सोमवार को गोदाम में आग लग गयी थी. आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन विभाग को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी. आग बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को ऑक्सीजन मास्क लगाना पड़ा था. अग्निशमन अधिकारी सुदीप्त पाल ने बताया कि इस दूषित कचरा गोदाम में बार-बार आग लग रही है. हालांकि इस बारे में गोदाम मालिक को बार-बार अवगत कराया जा चुका है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है .गोदाम के मालिक गौतम भट्टाचार्य ने कहा कि एक शराब बनाने वाली कंपनी ने उनका गोदाम किराये पर लिया है. लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं दी गयी कि इतना दूषित कचरा रखा जायेगा. उन्होंने प्रशासन से इस गोदाम को खाली कराने की व्यवस्था करने की अपील की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें