29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Flood: दरभंगा में टूटकर लटक गया पीपा पुल, बागमती नदी का उफान दे रहा खतरे का संकेत

बिहार के दरभंगा में बागमती नदी का जलस्तर बढ़ा तो पीपा पुल टूटकर लटक गया. अब लाेग चचरी पुल पर चढ़कर जाने को मजबूर हैं.

Bihar Flood News: दरभंगा में बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि से पीपा पुल दोनों ओर से लटक गया है. बीच में पुल के उठ जाने व दोनों छोड़ पर नीचे लटक जाने से खतरनाक स्थिति बन गयी है. इससे नदी के पश्चिमी भाग की बड़ी आबादी का आवागमन अचानक ठप हो गया. हालांकि पुल निर्माण में जुटे मजदूर आनन-फानन में चचरी पुल बांध आवागमन बहाल करने में जुट गये. महाराजी पुल निर्माण के क्रम में तत्काल आवागमन बहाल रखने के लिये पीपा पुल का डायवर्सन बनाया गया है.

लटक गया पीपा पुल

नदी में करीब दो से ढाई फीट पानी बढ़ जाने से पीपा पुल लटक गया है. पीपा पुल बीच से उठ गया और दोनों छोर लटक गया है. इससे 30 हजार से अधिक आबादी की आवागमन प्रभावित हो गयी है. आवागमन के लिये एक मात्र इमली घाट पुल रह गया है जहां पहले ही जाम की समस्या है. वहीं उस पुल तक जाने में लंबा चक्कर भी लोगों को लगाना पड़ेगा.

ALSO READ: बिहार में बारिश अगले दो दिनों तक जमकर पड़ेगी, इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट हुआ जारी…

दो पहिया वाहनों का आवागमन ठप पड़ा

इधर, पीपा पुल के लटक जाने से दो पहिया वाहनों का आवागमन ठप पड़ जाने से इमली घाट पुल पर दबाव बढ़ गया है. हालांकि दोपहर 12 बजे बाद से दोनों छोड़ पर बांस का चचरी एवं सुरक्षा के लिए किनारे में रेलिंग लगाने में पुल निर्माण के कर्मी जुट गये हैं. उसके सहारे जैसे-तैसे लोग आवागमन कर रहे हैं. पुल के दोनों छोड़ पर बन आये तीखे ढलान से जान जोखिम में डाल लोग आवागमन कर रहे हैं. महिला व बुजुर्गों के लिये आवगमन बेहद मुश्किल हो गया है.

रोज हो रही जलस्तर में वृद्धि

स्थानीय लोगों का कहना है कि बागमती नदी में धीरे-धीरे पानी बढ़ रहा है. जलस्तर में नित्य एक से डेढ़ फीट वृद्धि हो रही है. पानी बढ़ने के कारण ही पीपा पुल का दोनों छोर झुककर लटक गया है. दो पहिया वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद हो चुका है. पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है.

30 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित

बागमती नदी के पश्चिमी भाग अवस्थित वार्ड आठ, नौ, 23 के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के सिमरा, नेहालपुर, चतरिया, मब्बी आदि गांव के लोगों के लिए आवागमन में समस्या उत्पन्न हो गयी है. इस पीपा पुल लटक जाने से 30 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित हो गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें