29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

KIA Seltos, Sonet और Carens की कीमतों में इजाफा, 27,000 तक बढ़ाए गए दाम

KIA Sonet ने 2024 की पहली छमाही में किआ इंडिया की बिक्री में सबसे अधिक योगदान दिया, जिसकी कुल बिक्री इकाइयों का 43 प्रतिशत है. सोनेट तीन इंजन विकल्पों के साथ आती है: 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल.

KIA ने अपनी लाइनअप से तीन एसयूवी – Seltos, Sonet और Carens की कीमतों में बढ़ोतरी की है और संशोधित कीमतें प्रत्येक मॉडल के चुनिंदा वेरिएंट पर लागू होती हैं. दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने हाल ही में सेल्टोस और सोनेट एसयूवी को नए जीटीएक्स ट्रिम वेरिएंट के साथ अपडेट किया था. सोनेट और कैरेंस की कीमतों में 27,000 तक की बढ़ोतरी हुई है, जबकि सेल्टोस की कीमतों में 19,000 तक की बढ़ोतरी हुई है. गौरतलब है कि कार निर्माता ने एंट्री लेवल वेरिएंट की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है और इसलिए तीनों एसयूवी की शुरुआती कीमत पहले की तरह ही बनी हुई है.

KIA Sonet

किआ सोनेट को 10 वेरिएंट्स – एचटीई, एचटीई(ओ), एचटीके, एचटीके(ओ), एचटीके+, एचटीएक्स, एचटीएक्स+, जीटीएक्स, जीटीएक्स+, एक्स लाइन में पेश करती है. इसके वैरिएंट की कीमतों में 1,000 से 27,000 के बीच कहीं भी बढ़ोतरी की गई है. एचटीएक्स टर्बो-पेट्रोल आईएमटी की कीमत अब 11.69 लाख (एक्स-शोरूम) हो गई है। एचटीएक्स 1.5 डीजल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लगभग 27,000 बढ़ाकर अब 12.3 लाख (एक्स-शोरूम) हो गई है.

Also Read: Jeep की रफ्तार को आगे बढ़ाएंगे Hrithik Roshan, कंपनी ने बनाया ब्रांड पार्टनर

सोनेट ने 2024 की पहली छमाही में किआ इंडिया की बिक्री में सबसे अधिक योगदान दिया, जिसकी कुल बिक्री इकाइयों का 43 प्रतिशत है. सोनेट तीन इंजन विकल्पों के साथ आती है: 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल. सोनेट में छह एयरबैग के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), 360-डिग्री कैमरा और हिल होल्ड असिस्ट जैसे मानक सुरक्षा फीचर्स भी शामिल हैं. किआ ने 2024 में सोनेट को एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) के साथ अपडेट किया, जिसमें लेन-कीपिंग असिस्टेंस और फ्रंटल कोलिशन प्रिवेंशन जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

Also Read: Bajaj Freedom 125 CNG दस टन के ट्रक से भी ज्यादा मजबूत, देखें क्रैश टेस्ट का वीडियो

KIA Seltos

सोनेट की तरह, किआ सेल्टोस को भी 10 वेरिएंट्स – एचटीई, एचटीके, एचटीके+, एचटीएक्स, एचटीएक्स+, जीटीएक्स, जीटीएक्स+(एस), जीटीएक्स+, एक्स-लाइन(एस), एक्स-लाइन में पेश किया जाता है. इसके वैरिएंट की कीमतों में 2,000 से 19,000 के बीच कहीं भी बढ़ोतरी की गई है. टॉप-लेवल एक्स लाइन की कीमत अब 20.37 लाख (एक्स-शोरूम) हो गई है. एचटीएक्स 1.5 पेट्रोल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लगभग 14,000 बढ़ाकर 16.87 लाख (एक्स-शोरूम) कर दिया गया है. आईएमटी के साथ एचटीएक्स डीजल की कीमत लगभग ₹19,000 बढ़ाकर ₹17.19 लाख (एक्स-शोरूम) कर दी गई है.

Also Read: ‘Tesla भारत में नहीं करेगी इन्वेस्ट’, इसे लेकर OLA के Bhavish Aggarwal ने दिया बड़ा बयान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें