30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Maharashtra News: अमरावती सेंट्रल जेल में हुआ विस्फोट, बैरक नंबर 6 व 7 के सामने हुआ धमाका

यह धमाका अमरावती सेंट्रल जेल के बैरक नंबर 6 और 7 के सामने हुआ है. इस घटना में अभी तक कोई हताहत नहीं हुआ है.

Maharashtra News: महाराष्ट्र के अमरावती में सेंट्रल जेल में धमाका हुआ है. यह घटना शनिवार रात लगभग 8 बजे की है. जब जेल में बॉल के आकार का विस्फोटक फेंका गया. जिससे बैरक नंबर 6 और 7 के सामने जोरदार धमाका हुआ. इस विस्फोट से पूरा जेल दहल गया. हालंकि अभी तक इस घटना में उपयोग किए गए विस्फोटक की जांच पूरी नहीं हुई है. इसके आकार को देखते हुए इसे देसी बम बताया जा रहा है. बताते चलें कि इस घटना में अभी तक कोई हताहत नहीं हुआ है. घटना के बाद मामले की जांच के लिए अमरावती सीपी-डीसीपी और बम निरोधक दस्ते के साथ पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे.

जारी है पुलिस और फोरेंसिक टीम की पड़ताल

सेंट्रल जेल में मे देर रात हुए इस धमाके की घटना में पुलिस जांच करने में जुटी हुई है. हालंकि अभी तक जेल के अंदर विस्फोटक फेंकने के पीछे की वजह की वजह का पता नहीं चला है. धमाके के पीछे की वजह जानने के लिए लिए पुलिस अधिकारी भी जांच में जुटे हुए है. बता दें पुलिस ने अभी तक विस्फोटक को बम नहीं माना है. पुलिस का कहना है कि विस्फोटक के लिए जिस भी चीज का इस्तेमाल किया गया, उसे जानने के लिए फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है. इस मामले की पड़ताल के बाद ही विस्फोट की वजह और घटना में उपयोग किए गए विस्फोटक सामग्री का पता चल पाएगा.

Also Read; Parliament: लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

बॉल के माध्यम से फेंका गया विस्फोटक

अभी तक इस घटना में प्रयोग विस्फोटक की जांच नही हो पाई है. अमरावती के पुलिस आयुक्त नवीन चंद्र रेड्डी ने बताया कि शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि किसी बॉल के माध्यम से पटाखा या बम पड़ोस के हाईवे की पुलिया के ऊपर से फेंका गया है. हालंकि अभी तक जेल में विस्फोटक फेंकने वाले शख्स का पता नहीं चल पाया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस घटना में अभी तक किसी की जान नहीं गई है.

Also Read: Aaj Ka Panchang 7 July 2024: आज आषाढ़ गुप्त नवरात्रि का दूसरा दिन, जानें पूजा करने से पहले पंचांग में शुभ अशुभ समय

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें