29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sarkari jobs : इंडियन नेवी में 12वीं पास के लिए भर्ती शुरू, यहां से करें आवेदन

भारतीय नौसेना ने 10+2 (बीटेक) कैडेट एंट्री की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. फॉर्म अप्लाई करने की अंतिम तिथि 18 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है. आवेदक को 12वीं में फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स विषयों में पास होना आवश्यक है.

इंडियन नेवी में कैडेट एंट्री भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. योग्य उम्मीदवार 18 जुलाई 2024 तक ऑनलाइन के माध्यम से अपना आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं.

विस्तार में

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए महत्वपूर्ण खबर है. वे उम्मीदवार जो इंडियन नेवी में जानें का सपना देख रहे हैं. उन्हें सूचित किया जाता है की भारतीय नौसेना ने 10+2 (बीटेक) कैडेट एंट्री की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. योग्य उम्मीदवार जो अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं. वो indiannavy के ऑफिशियल वेबसाइट से अप्लाई कर सकते हैं. फॉर्म अप्लाई करने की अंतिम तिथि 18 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है. इस भर्ती के लिए कुल 40 वैकेंसी जारी की गई है.

also read – Sarkari Jobs : 10वीं पास के लिए इस राज्य में बंपर वैकेंसी जारी, आवेदन की तारीख देखें

पात्रता

योग्यता – उम्मीदवार जो इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सेकेंड्री एग्जामिनेशन (10+2 पैटर्न) में पास होना आवश्यक है. आवेदक को 12वीं में फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स विषयों में 70 फीसदी अंक प्राप्त किया हो एवं 10वीं में या 12वीं कक्षा के दौरान अंग्रेजी में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक अवश्य प्राप्त किये हों.

आयु सीमा – आवेदक का जन्म 02 जुलाई 2005 एवं 01 जनवरी 2008 के बीच होना चाहिए.

चयन प्रक्रिया

Indian Navy Kalvari Class Submarine
Sarkari jobs : इंडियन नेवी में 12वीं पास के लिए भर्ती शुरू, यहां से करें आवेदन 2

Sarkari jobs : जो उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होते हैं, उन्हें जेईई (मेन) ऑल इंडिया कॉमन रैंक लिस्ट (CRL) 2024 के आधार शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. शॉर्टलिस्टेड किए गए उम्मीदवारों को एसएसबी इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा. इस इंटरव्यू में जिन उम्मीदवारों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा. उन्हें अंतिम चरण में मेडिकल एग्जामिनेशन में शामिल किया जाएगा. अंत में मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी.

भर्ती विवरण

संस्थान का नाम भारतीय नौसेना
पद का नाम कैडेट एंट्री
आवेदन की स्थिती जारी है
आवेदन की अंतिम तिथि18 जुलाई 2024
योग्यता 12वीं पास
आयु की गिनती 02 जुलाई 2005 एवं 01 जनवरी 2008 के बीच
भर्ती संख्या 40 पद
वेबसाइट indiannavy.com

आवेदन करें

  1. सबसे पहले indiannavy के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  2. इसके बाद दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
  3. आवेदन पत्र में दिए गए सभी विवरणों को सावधानी पूर्वक भरें.
  4. अपने फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और प्रासंगिक प्रमाणपत्र सहित आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें.
  5. अंतिम में आवेदन शुल्क का भुगतान करें.6. सफलतापूर्वक जमा करने के बाद भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंट लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें