24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Forecast :.. इन जिलों में बारिश का कहर रहेगा जारी, दक्षिण बंगाल में भी अलर्ट

Bengal Weather Forecast : अलीपुर मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार तक उत्तर बंगाल के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. आज दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार और कूचबिहार में ऑरेंज अलर्ट प्रभावी रहेगा. उन पांच जिलों में 7 से 20 सेमी तक बारिश हो सकती है.

Bengal Weather Forecast : पश्चिम बंगाल के उत्तर बंगाल में भारी बारिश जारी रहेगी. अलीपुर मौसम विभाग की मानें तो अभी मौसम में सुधार होने की कोई संभावना नहीं है. लगातार बारिश (Rain) के कारण पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की भी आशंका है. खेती योग्य भूमि को नुकसान हो सकता है. दक्षिण बंगाल में भी चेतावनी जारी की गई है. हालांकि दक्षिण में बारिश की संभावना कम है.

उत्तर बंगाल में जारी रहेगी भारी बारिश

अलीपुर मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार तक उत्तर बंगाल के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. आज दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार और कूचबिहार में ऑरेंज अलर्ट प्रभावी रहेगा. उन पांच जिलों में 7 से 20 सेमी तक बारिश हो सकती है. मौसम कार्यालय के मुताबिक, इसके अलावा उत्तरी दिनाजपुर में भी 11 सेमी तक बारिश होने की संभावना है.

Mamata Banerjee : कल इस्कॉन की रथयात्रा उत्सव का ममता बनर्जी करेंगी उद्घाटन, तैयारियां हुई पूरी

हर जगह हल्की से मध्यम बारिश रहेगी जारी

रविवार से बुधवार तक उत्तरी पहाड़ियों के पास के पांच जिलों में छिटपुट भारी बारिश हो सकती है. हालांकि मालदह और दक्षिण दिनाजपुर के लिए ऐसी कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है, लेकिन कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. दक्षिण बंगाल के आठ जिलों के लिये मौसम विभाग ने शनिवार को चेतावनी जारी की है. उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मिदनापुर, पश्चिमी मिदनापुर, पूर्वी बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और नादिया में गरज के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है. हालांकि, रविवार से किसी भी दक्षिणी जिले में कोई अलर्ट नहीं है. मौसम विभाग ने कहा कि हर जगह हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वामी विवेकानंद की 122वीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

कोलकाता में बारिश की कोई संभावना नहीं

कोलकाता में भारी बारिश की फिलहाल कोई संभावना नहीं है. हालांकि कुछ स्थानों पर छिटपुट बारिश हो सकती है. मौसम कार्यालय के आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को शहर में न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से थोड़ा अधिक था. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 0.4 डिग्री कम है.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी के खिलाफ राज्यपाल बोस के मानहानि मामले की सुनवाई अब 10 जुलाई को

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें