28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सड़क से हटाये जायेंगे बिना कागजात वाले टोटो

हजारीबाग शहर में टोटो चालकों की होगी जांच, कागजात नहीं मिलने पर कार्रवाई की जायेगी.

डीटीओ ने टोटो संचालकों से कागजात के साथ टोटो चलाने का दिया निर्देश

कल से शहर और अंचल में चलेंगे टोटो जांच अभियान

प्रतिनिधि, हजारीबाग

शहरी क्षेत्र में टोटो की जांच आठ जुलाई से लगातार होगी. गाड़ी का आवश्यक कागजात नहीं मिलने पर सभी से जुर्माना राशि की वसूली होगी. जरूरत के अनुसार चालक व संचालक के विरुद्ध कार्रवाई होगी. डीटीओ बैद्यनाथ कामती ने शनिवार को बताया एक सप्ताह पहले अभियान चलाकर 200 से अधिक टोटो की जांच हुई. इसमें अधिकांश टोटो संचालक व चालक दोनों ने गाड़ी के आवश्यक कागजात प्रस्तुत नहीं किया. ऐसी स्थिति में बगैर कागजात के टोटो संचालक से जुर्माना राशि की वसूली हुई. हिदायत देकर छोड़ा गया. एक सप्ताह के भीतर आवश्यक कागजात को अपडेट करने का निर्देश दिया गया था. डीटीओ ने कहा आठ जुलाई को एक सप्ताह का समय पूरा हो रहा है. उन्होंने कहा कई टोटल संचालकों के पास आवश्यक कागजात नहीं है. इसके बाद भी वह शहरी क्षेत्र में लगातार टोटो का संचालन कर रहे हैं.

एजेंसी पर भी होगी कार्रवाई :

डीटीओ ने बताया टोटो शोरूम (एजेंसी) पर भी आठ जुलाई से कार्रवाई होगी. टोटो खरीदार को आवश्यक कागजात देने के बाद ही शोरूम से गाड़ी देना है. कई एजेंसी आवश्यक कागजात के बाद में देने की बात कह कर खरीदार को टोटो बिक्री कर रहे हैं. ऐसे में जांच के बाद शोरूम के विरुद्ध भी कार्रवाई होगी. इसमें नियम विरुद्ध काम करने वाले शोरूम से मोटी राशि का जुर्माना वसूला जायेगा. वहीं, एजेंसी को भी रद्द करने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी.

कोट

टोटो चालक अपने पास रखें आवश्यक कागजात

एक सप्ताह पहले अभियान चलाकर लगभग 200 टोटो संचालकों को चेतावनी दी गयी थी. उन्हें एक सप्ताह के अंदर जरूरी कागजात अपने पास रखने की हिदायत दी गयी थी. कल से अभियान चलाकर टोटो का रजिस्ट्रेशन पेपर(आरसी बुक), चालक का ड्राइविंग लाइसेंस और इंश्योरेंस की जांच की जायेगी. कागजात नहीं मिलने पर जुर्माना और गाड़ी को जब्त किया जायेगा.

– बैद्यनाथ कामती,

डीटीओ.B

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें