29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दरगाह कॉलोनी में खाली पड़ी जमीन पर बनेगा वाटर पार्क : महापौर

महापौर ने बिहार सरकार की खाली पड़ी लगभग 10 बीघा जमीन का किया मुआयना

महापौर ने बिहार सरकार की खाली पड़ी लगभग 10 बीघा जमीन का किया मुआयना

पूर्णिया. शहर के वार्ड नंबर 45 दरगाह कॉलोनी में बिहार सरकार की खाली पड़ी लगभग 10 बीघा जमीन पर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैश वाटर पार्क, वोटिंग के लिए पोखर एवं ग्रीन जोन पार्क का निर्माण किया जायेगा. यह जानकारी महापौर विभा कुमारी ने दी. इससे पहले महापौर बिहार सरकार की खाली पड़ी इस जमीन का मुआयना किया. उन्होंने बताया कि खाली पड़ी इस जमीन का बिहार सरकार से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) लेकर नगर निगम वहां पर वाटर पार्क, वोटिंग के पोखर एवं ग्रीन जोन पार्क बनाएगी. महापौर ने कहा कि नगर निगम के सशक्त स्थायी समिति एवं बोर्ड की बैठक में निर्णय लेने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

मील का पत्थर साबित होगा वाटर पार्क

उन्होंने कहा कि शहरवासियों द्वारा काफी समय से वाटर पार्क की मांग की जा रही है. यद्यपि पूर्णिया शहर में कहीं भी वाटर पार्क की सुविधा नहीं है, ऐसे में खासकर वाटर पार्क का निर्माण शहर के लिए मील का पत्थर साबित होगा. साथ ही उक्त सरकारी जमीन पर स्थित पोखर का जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण करते हुए उसमें वोटिंग की भी सुविधा नगर वासियों को उपलब्ध करायी जाएगी.

पथ-वे, कसरत व बच्चों के खेलकूद की होगी व्यवस्था

उन्होंने कहा कि जो पार्क बनाया जाएगा, इसमें नगर वासियों से टहलने के लिए पथ-वे, कसरत करने के उपकरण, बच्चों के खेलकूद के लिए झूला आदि की व्यवस्था रहेगी. अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस ग्रीन जोन पार्क में आधुनिक पानी का फव्वारा भी लगाया जाएगा. साथ ही इसमें नगर वासियों के लिए टहलने और व्यायाम की समुचित व्यवस्था की जाएगी. लोगों के बैठने के लिए बेंच भी लगाया जाएगा. यहां बच्चों के खेलकूद से संबंधित कई उपकरण भी लगाए जाएंगे. ग्रीन जोन पार्क में कसरत करने के लिए भी कई तरह के उपकरण उपलब्ध होंगे. पार्क में ग्रास एवं प्लांटेशन का कार्य भी किया जाएगा एवं लाइटिंग की भी व्यवस्था रहेगी. निरीक्षण के दौरान महापौर के साथ समाजसेवी जितेंद्र यादव, वार्ड पार्षद प्रदीप जायसवाल, पार्षद प्रतिनिधि बहादुर यादव, सीताराम शर्मा, अजय साह, राजकिशोर यादव, दिलीप चौधरी, गोविंद साह, कन्हैया साह, रमेश साह, सुबोध मंडल आदि मौजूद थे.

शहर की सुंदरता में लगेगा चार चांद

महापौर विभा कुमारी ने कहा कि वाटर पार्क एवं पार्क का निर्माण होने से लोगों को काफी सुविधाएं होगी. इसका निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद शहर की सुंदरता में चार चांद लग जाएगा. इसके पश्चात महापौर विभा कुमारी ने गुंडा चौक, चंदन नगर में चल रहे नाला निर्माण कार्य भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने मौके पर निर्माण कार्य में जुटे कर्मियों को कई तरह के दिशा-निर्देश भी दिये. उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. निर्माण में किसी भी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी

लोगों की समस्या से रूबरू हुई महापौर

इस दौरान महापौर विभा कुमारी ने सिंघिया बस्ती, बेलौरी, दुर्गापुर सहित कई क्षेत्रों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान महापौर मौजूद लोगों की समस्या एवं शिकायतों से रूबरू भी हुईं. उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन क्षेत्रों में बारिश का पानी जमा है उसे यथाशीघ्र निकाला सुनिश्चित करें. महापौर ने कहा कि नालों की सफाई में किसी प्रकार की लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी. निरीक्षण के दौरान मौके पर मौजूद नगर निगम अधिकारियों एवं कर्मियों को महापौर ने कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये.

फोटो- 6 पूर्णिया 15- खाली जमीन का जायजा लेतीं महापौर

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें