26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

घर में हाथी, सड़क पर लोग

झुंड से बिछड़ा हाथी इन दिनों बन गया है घर-घुसका हाथी. दारू प्रखंड क्षेत्र में प्रतिदिन किसी न किसी गांव के घरों में यह हाथी घुस जा रहा है.

झुंड से बिछड़ा हाथी गांव-घर में मचा रहा उत्पात, दिन-रात लोगों में दहशत हाथी ने दस दिनों में 15 घरों में घुसकर खा गया अनाज सुखद बात है कि घर को नहीं पहुंचा रहा क्षति, अनाज चटकर निकल आता है बाहर प्रतिनिधि, दारू झुंड से बिछड़ा हाथी इन दिनों बन गया है घर-घुसका हाथी. दारू प्रखंड क्षेत्र में प्रतिदिन किसी न किसी गांव के घरों में यह हाथी घुस जा रहा है और घर में रखे चावल, गेहूं, महुआ, मक्का समेत अन्य अनाज को चट कर जाता है. पिछले दस दिनों में बिछड़ा हाथी 15 घरों में घुसकर अनाज को खाया है. हाथी घर घुसने के समय घर के किसी भी भाग को नुकसान नहीं पहुंचा रहा है. हाथी उन्हीं घरों को निशाने पर लेता है जिसके दरवाजे ऊंचे और चौड़े हैं. हाथी दरवाजे को झटका देकर खोल देता है और घर के आंगन व हॉल में प्रवेश कर जाता है. शनिवार को दारू खरिका के चरका पत्थर गांव में प्रकाश प्रसाद के घर में घुसकर अनाज को खा गया है. हाथी घुसते देख घर के परिजन अपनी जान बचाने के लिए छत पर चढ़ गये. हाथी देखने के लिए भी गांव के लोग जमे हो गये. इसके पहले यह हाथी बड़वार के लीलो यादव के घर में घुसकर अनाज खा लिया था. घर के बाहर सो रहे व्यक्ति को भी काई नुकसान नहीं पहुंचाया. इसी प्रकार पेटो, बासोबार, पुनाय, बसरिया, दिगवार, उंचाबेड़ा, हरली समेत कई गांव के घरों में घुसा है. हाथी के गांव और घर में घुसने से लोग दहशत में हैं. ग्रामीण हाथी भगाने को लेकर वन विभाग से कई बार गुहार लगा रहे हैं. अब तक वन विभाग की टीम ने हाथी को भगाने के लिए कोई सार्थक पहल नहीं किया है. हाथी के आतंक से आक्रोशित ग्रामीणों ने पांच जुलाई को हजारीबाग-बगोदर मार्ग के पेटो के पास घंटों तक सड़क जाम कर दी थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें