24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने रेफरल अस्पताल में किया हंगामा

बीते शुक्रवार देर रात प्रखंड क्षेत्र की छापा पंचायत के कोड़वाडीह गांव निवासी बिलास यादव की 25 वर्षीय पत्नी संजू कुमारी की मौत रेफरल अस्पताल में हो गयी

प्रतिनिधि, झाझा. बीते शुक्रवार देर रात प्रखंड क्षेत्र की छापा पंचायत के कोड़वाडीह गांव निवासी बिलास यादव की 25 वर्षीय पत्नी संजू कुमारी की मौत रेफरल अस्पताल में हो गयी. घटना को लेकर मृतक के परिजनों ने चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे तभी अस्पताल कर्मियों ने इसकी सूचना थाना को दिया. सूचना पाकर पहुंचे पुलिस पदाधिकारी नंदन कुमार, कुंज बिहारी आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. घटना को लेकर मृतका के ससुर विष्णुदेव यादव ने बताया कि प्रसव पीड़ा होने पर हमलोगों ने पुत्रवधू संजू कुमारी को बीते शुक्रवार देर शाम स्थानीय आशा के सहयोग से रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया. भर्ती होने के दो घंटे बाद उसे नॉर्मल डिलिवरी हो गयी और एक पुत्री को जन्म दी. प्रसव के कुछ समय के बाद से ही पुत्रवधू संजू की तबीयत बिगड़ने लगी तभी ड्यूटी पर रहे चिकित्सक डॉ बीके राय ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया. सदर अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी की लापरवाही के कारण ही मेरी पुत्रवधू की मौत हुई है.

परिजन ने चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्रवाई को लेकर थाना में दिया आवेदन

मृतका के ससुर विष्णुदेव यादव ने थाना में आवेदन देते हुए बताया कि प्रसव पीड़ा होने पर पुत्रवधू संजू देवी को रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डिलिवरी के दौरान चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा लापरवाही बरतने के कारण मेरी पुत्रवधू की मौत हो गयी. उन्होंने पुत्रवधू की मौत का कारण ड्यूटी में तैनात चिकित्सक डॉ बीके रॉय व स्वास्थ्य कर्मियों पर लगाया. थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मृतका के ससुर के द्वारा आवेदन दिया गया है. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन कर रही है.

बनायी गयी तीन सदस्यीय टीम

रेफरल अस्पताल चिकित्सा प्रभारी डॉ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिली है. घटना को लेकर तीन सदस्यीय जांच टीम गठित किया गया. जांच टीम में डॉ अरुण कुमार सिंह, डॉ नबाब व स्वास्थ्य प्रबंधक नवनीत कुमार को रखा गया है. उनके द्वारा मामले की जांच-पड़ताल की जायेगी और अगर लापरवाही बरतने की बात सामने आती है तो उचित कार्रवाई भी की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें