29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इनर व्हील क्लब की नयी कमेटी हुई गठित, अध्यक्ष बनीं जया सोंथालिया

रोटरी क्लब ऑफ रानीगंज के सभागार में महिलाओं के संगठन इनर व्हील क्लब द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया .यहां पर क्लब की मैगजीन ‘उड़ान’ का विमोचन भी किया गया. मौके पर डॉ अमृता घोष मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थीं. कार्यक्रम में इनर व्हील क्लब की नयी कमेटी गठित हो गयी.

रानीगंज.

रोटरी क्लब ऑफ रानीगंज के सभागार में महिलाओं के संगठन इनर व्हील क्लब द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया .यहां पर क्लब की मैगजीन ‘उड़ान’ का विमोचन भी किया गया. मौके पर डॉ अमृता घोष मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थीं. कार्यक्रम में इनर व्हील क्लब की नयी कमेटी गठित हो गयी. इसके फलस्वरूप जया सोंथालिया को अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि अनुराधा झुनझुनवाला सचिव बनी हैं. वहीं, नेहा अंबानी को उपाध्यक्ष का पद मिला, स्वाती केजरीवाल कोषाध्यक्ष अनीशा भुवालका आइएसओ की जिम्मेदारी दी गयी. मौके पर यहां अर्चिता टोडानी ,आईएसओ और पूर्व अध्यक्ष ज्योति साव मौजूद थी. इस बारे में जया सोंथालिया ने बताया कि इनर व्हील क्लब एक महिलाओं का संगठन है, जो पूरे विश्व में फैला हुआ है.

इसमें लाखों महिलाएं सदस्य हैं. आज इसका दूसरा इंस्टॉलेशन समारोह संपन्न हुआ. उन्होंने कहा कि इस क्लब के जरिए महिलाएं समाज के विकास के लिए काम करते हैं. उन्होंने कहा कि इनर व्हील क्लब की तरफ से मेहंदी क्लास, सेल्फ डिफेंस क्लास , जरूरत मन्द छात्रों की ट्यूशन की व्यवस्था की जाती है.किसी स्कूल में अगर किसी चीज की जरूरत है तो उसे प्रदान किया जाता है. सचिव अनुराधा झुनझुनवाला ने कहा उनके क्लब का उद्देश्य महिला सशक्तिकरण है. महिलाओं को वह लोग स्वालंबी बना कर अपने पैरों पर खड़ा करना चाहते हैं, ताकि महिला आर्थिक रूप से मजबूत बन सके और अपना तथा अपने परिवार का बेहतर तरीके से भरण पोषण खुद कर सकें.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें