26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रखर राष्ट्रवादी राजनेता व विचारक थे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी : निर्भय शाहाबादी

भाजपाइयों ने शनिवार को जिले में जगह-जगह जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती मनायी. नेताओं व कार्यकर्ताओं ने डॉ मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

भाजपाइयों ने मनायी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती

गिरिडीह.

भाजपा के पूर्व विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी के आवासीय कार्यालय में शनिवार को जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती मनायी गयी. पूर्व विधायक के अलावा उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं ने डॉ मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. श्री शाहाबादी ने कहा कि डॉ मुखर्जी का पूरा जीवन प्रेरणा स्रोत है. देश की अखंडता व अस्मिता के लिए उन्होंने एक देश एक विधान का नारा दिया और कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए उन्होंने जीवन पर्यंत संघर्ष किया. आज उन्हीं के शुरू किये गये आंदोलन का परिणाम है कि पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार में कश्मीर से धारा 370 हटाकर और वहां तिरंगा फहराया गया. कहा कि डॉ मुखर्वेजी एक प्रखर राष्ट्रवादी राजनेता व विचारक, महान शिक्षाविद् थे. उन्होंने भारतीय जनसंघ की स्थापना की. उनके विचारों को आगे बढ़ाते हुए भाजपा के रूप में एक बरगद के समान विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक संगठन के रूप में रूपांतरित है. आज करोड़ों कार्यकर्ता और उनके विचारों को मानने वाले उन्हें अपना आदर्श मानकर उनके दिखाये गये रास्ते पर चलने का प्रयास करते हैं. मौके पर भाजपा नेता गोपाल विश्वकर्मा, अशोक सिंह, सौरभ सागर मिश्रा, उत्तम लाला, रूपेश कुमार आदि उपस्थित थे.

बगोदर.

बगोदर प्रखंड के खेतको में पूर्व विधायक नागेंद्र महतो के आवास पर कार्यक्रम हुआ. पूर्व विधायक समेत उपस्थित लोगों ने डॉ मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किया. श्री महतो ने कहा कि देश के प्रति समर्पित डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बताये रास्ते पर चलने की जरूरत है. मौके पर किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष जीवलाल महतो, युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष सोनू सिंह, तुलसी महतो, टेकलाल महतो, सुनील कुमार, बनवारी राम, राजेश ठाकुर, उत्तम कुमार, अजय ठाकुर आदि मौजूद थे.

डॉ मुखर्जी के सपने को प्रधानमंत्री ने पूरा किया : सुरेश साव

गिरिडीह.

शहरी क्षेत्र के शास्त्रीनगर में शनिवार को भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती मनायी गयी. नेतृत्पव भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेश साव ने की. इस दौरान मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने डॉ. मुखर्जी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. सभी कार्यकर्ताओं ने उनकी सोच पर चलने का संकल्प लिया कि हमें देश की सेवा करनी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्ष 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाने के संकल्प पर आगे चलना है. श्री साव ने कहा कि जब कश्मीर की स्थिति बिगड़ती जा रही थी और उसके लिए अलग से विधान बनाने का विरोध हुआ था, तब डॉ मुखर्जी ने कहा था कि एक देश में दो प्रधान, दो विधान और दो निशान नहीं चलेंगे. इसके बाद उनको कश्मीर में गिरफ्तार कर लिया गया. उनका बलिदान देश की अखंडता को बचाने के लिए हुआ. डॉ मुखर्जी का सपना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से धारा 370 हटा कर पूरा किया. मौके पर राजेश गुप्ता, प्रदीप राय, ईनोद साहू, नागेश्वर दास, नकुल तुरी, शैबाल घोष, राजेश जायसवाल, मनोज तुरी, बलदेव गोप, प्रवीन सिन्हा, रंजीत सिन्हा मौजूद थे.

राजधनवार.

धनवार के बरजो स्थित भाजपा कार्यालय में शनिवार को डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी की 123वीं जयंती मनायी गयी. इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मण प्रसाद सिंह सहित अन्य नेताओं व कार्यकर्ताओं ने डॉ मुखर्जी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किया. उनकी जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे भारत की एकता और अखंडता के लिए डॉ मुखर्जी ने अपने प्राणों की आहुति दी. वह भारतीय जनसंघ के संस्थापक और महान राष्ट्रवादी थे. डॉ मुखर्जी का विचार आज भी लोगों को ताकत देती है. देश को सशक्त बनाने में उनका अहम योगदान रहा. मौके पर सुनील अग्रवाल, बिनोद पांडेय, विजय अग्रवाल, बिनोद शर्मा, राजेंद्र यादव, पवन सिंह, अरविंद निषाद, सोहन यादव, नारायण विश्वकर्मा, कृष्णदेव रजक, नकुल राय, प्रमोद नारायण देव, उपेंद्र सिंह, अशोक राय, मानव शास्त्री आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें