29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राज्य में 58 कोल्ड स्टोरेज प्रथम चरण में स्थापित किये जायेंगे : मुख्यमंत्री

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने शनिवार को कृषि भवन का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने विभिन्न कृषक संगठनों के साथ बात की. उन्हें कृषि व किसानों के विकास का आश्वासन दिया.

भुवनेश्वर. मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने शनिवार को उपमुख्यमंत्री एवं कृषि मंत्री कनक वर्धन सिंहदेव और कृषि विभाग के प्रधान सचिव अरविंद पाढ़ी के साथ कृषि भवन का दौरा किया. इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री पाढ़ी ने कृषि भवन की विशेष निर्माण शैली और किसानों के लिए विभिन्न सुविधाओं के बारे में बताया. बैठक में भारतीय किसान संगम, ग्राम विकास परिषद एवं अन्य किसान संगठनों के कार्यकर्ताओं ने अपने विचार रखे. चर्चा के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि वंचित सभी पात्र लाभार्थियों को पीएम किसान योजना में शामिल किया जायेगा. इसके लिए सरकार जरूरी नियम-कायदे तैयार कर रही है. वहीं, कोल्ड स्टोरेज की स्थापना के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि सबसे पहले 58 उपमंडलों में कोल्ड स्टोरेज की स्थापना के लिए कदम उठाये जायेंगे. उन्होंने कहा कि प्रत्येक उपमंडल में एक कोल्ड स्टोरेज की सुविधा होने से सभी क्षेत्रों के किसानों को लाभ हो सकता है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार समृद्ध किसान नीति पर काम कर रही है. यह किसानों को खेती की शुरुआत से लेकर फसल की बिक्री तक हर कदम पर समर्थन और सहायता प्रदान करेगा. सरकार बनने के पहले ही दिन धान का समर्थन मूल्य 3100 रुपये करने का निर्णय लेने के लिए किसान संगठनों ने मुख्यमंत्री और उनकी सरकार को धन्यवाद दिया.

मुख्यमंत्री ने 96वीं पुण्यतिथि पर उत्कलमणि गोपबंधु दास को श्रद्धांजलि दी

उत्कलमणि पंडित गोपबंधु दास की 96वीं पुण्यतिथि के अवसर पर ओडिशा विधानसभा की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने पंडित गोपबंधु दास की प्रतिमा पर पुष्पगुच्छ अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि पंडित गोपबंधु दास राष्ट्र सेवक, जननायक, स्वतंत्रता सेनानी, कवि, लेखक और आदर्श शिक्षक थे. सत्यवादी में उन्होंने जो विद्यालय खोला था, वह मनुष्य तैयार करने वाली फैक्ट्री थी. इस कारण उन्हें सदैव याद रखा जायेगा. उन्होंने कहा कि गोपबंधु दास ओडिशा के नये युग के प्रवर्तक थे. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि ओड़िया भाषा साहित्य के लिए उनके प्रयासों को हमेशा याद किया जायेगा. उत्कलमणि गोपबंधु साक्षात युगपुरुष, पुण्यश्लोक एवं दीनबंधु थे. बाढ़, तूफान व अन्य प्राकृतिक आपदाओं के समय ओडिशा के लोगों के लिए उनके द्वारा किये गये कार्य हमेशा याद किये जायेंगे.

‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत विधानसभा परिसर में पौधारोपण किया

मुख्यमंत्री श्री माझी ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत विधानसभा परिसर में पौधारोपण किया. मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री केवी सिंहदेव व प्रभाती परिडा तथा विधानसभा अध्यक्ष सुरमा पाढ़ी भी इस अवसर पर उपस्थित थीं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें