25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दूसरे के खाते से उड़ाये डेढ़ लाख

दूसरे के खाते से उड़ाये डेढ़ लाख

साइबर अपराधियों ने बिजली बिल का झांझा पहले दोस्त को ठगा, पैसा वापस करने के नाम पर दूसरे के खाते से उड़ाये डेढ़ लाख

फोटो संख्या –

फोटो कैप्शन – 7. साइबर थाना में ठगी का शिकार युवक.

प्रतिनिधि, मुंगेर

साइबर अपराधियों ने बिजली बिल का झांसा देकर पहले एक दोस्त के खाते से 5 हजार रुपये उड़ा लिये. वहीं पैसा वापस करने के नाम पर दूसरे दोस्त के खाते से भी 1.5 लाख रुपये निकाल लिये. जिसके बाद साइबर ठगी के शिकार दोनों दोस्तों ने साइबर थाना में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है.

बताया गया कि कुछ दिन पहले कासिम बाजार थाना क्षेत्र के बेलवा घाट निवासी ओमप्रकाश महतो के पुत्र निवास कुमार के मोबाइल पर फोन आया. जिसमें फोन करने वाले ने कहा कि उसके बिजली के मीटर का नंबर बदल गया है. जिसे वेरिफाय करने के लिए 10 रुपये का ऑनलाइन शुल्क जमा करना होगा. जिसके बाद फोन करने वाले ने उसके मोबाइल पर एक लिंक भेजकर 10 रुपये जमा करने को कहा. निवास ने जैसे ही 10 रुपये जमा करने के लिए अपना यूपीआई आईडी खोला. वैसे ही उसके खाते से 5 हजार रुपये निकल गये. उसने जब दोबारा उस नंबर पर फोन कर 5 हजार रुपये निकलने की बात कही तो फोन करने वाले ने उसके खाते में वापस पैसे जाने में तकनीकी परेशानी की बात कहकर दूसरा खाता नंबर देने को कहा. जिसके बाद निवास ने अपने दोस्त बेलवा घाट निवासी फेकन महतो के पुत्र शिवनंदन महतो से बात कराया. शिवनंदन से बात करने पर साइबर ठग ने उसके मोबाइल पर एक लिंक भेजा. उसने जैसे ही लिंक खोला. उसके खाते से तीन बार में कुल 1 लाख 50 हजार साइबर ठगों ने निकाल लिए. जिसके बाद साइबर ठगों ने फोन कट कर दिया. वहीं पैसे निकलने के बाद दोनों दोस्त परिजन के साथ साइबर थाना पहुंचे. जहां मामले की लिखित शिकायत की.

कहते हैं साइबर थानाध्यक्ष

साइबर थानाध्यक्ष प्रभात रंजन ने बताया कि मामले में आवेदन दिया गया है. पुलिस जांच कर रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें