24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद की सभी छह विधानसभा सीटों पर जीत सुनिश्चित करना लक्ष्य : डॉ बलमुचु

कांग्रेस लोकसभा चुनाव परिणाम समिति की समीक्षा बैठक, लोकसभा चुनाव में नेताओं-कार्यकर्ताओं के कार्यों की प्रशंसाविधान सभा चुनाव के लिए कमर कस कर तैयार होने को कहा

धनबाद लोकसभा चुनाव परिणाम समिति की समीक्षा बैठक शनिवार को धैया स्थित पंचशील विवाह भवन में हुई. इसकी अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री डॉ प्रदीप कुमार बलमुचु ने की. उन्होंने कहा कि धनबाद में संगठन बेहतर काम कर रहा है. वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के सभी नेता व कार्यकर्ताओं ने मजबूती के साथ काम किया और परिणाम स्वरूप चुनाव में वोट की वृद्धि हुई है. उन्होंने सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में मजबूती के साथ जुट जाने का आह्वान किया. संगठन में अनुशासन पर जोर देते हुए कहा कि संगठन में अनुशासन सर्वोपरि है. बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में डॉ बलमुचु ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा की जा रही है. प्रखंड अध्यक्षों की बातों को सुना गया है. कई कार्यकर्ताओं ने लिखित रूप में भी अपनी बातें रखी हैं. सभी का अध्ययन करने बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि संगठन की शक्ति व कार्यकर्ताओं के उत्साह को किस तरह से आनेवाले विधानसभा चुनाव में लगाया जाये, इस पर पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ मंथन किया जा रहा है.

डॉ बलमुचु ने कहा कि वर्तमान में धनबाद लोकसभा क्षेत्र का दो विधानसभा सीट इंडिया गठबंधन के पास है, कैसे अगले चुनाव में अन्य चार विस क्षेत्र भी इंडिया गठबंधन के पाले में आये, इस पर मंथन किया जा रहा है. धनबाद की सभी छह सीटों पर पार्टी की जीत सुनिश्चित करना लक्ष्य है. हेमंत सोरेन को फिर से मुख्यमंत्री बनाये जाने के सवाल पर श्री बलमुचु ने कहा कि यह गठबंधन का निर्णय है. भाजपा बेवजह हाय तौबा मचा रही है, क्योंकि उसको लग रहा है कि चंपाई सोरेन सीएम रहते, तो आगामी विधानसभा चुनाव में ज्यादा फायदा मिलता.

बंद कमरे में कार्यकर्ताओं के साथ किया मंथन :

कांग्रेस के चुनाव परिणाम समिति की समीक्षा बैठक में आरोप-प्रत्यारोप का भी दौर चला. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने हंगामा भी किया, पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के आग्रह पर वो शांत हो गये. इसके बाद परिणाम समिति ने पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बंद कमरे में रायशुमारी की. श्री बलमुचु ने धनबाद जिले के सभी नेताओं व प्रखंड व नगर अध्यक्षों के साथ बंद कमरे में ही बारी-बारी से रायशुमारी की. किसी ने बाहरी प्रत्याशी होने, तो किसी ने टिकट वितरण में देरी का मुद्दा उठाया. इस पर डॉ बलमुचु ने सभी की मेहनत की सराहना करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने का आह्वान किया.

मौके पर पूर्व सांसद सह परिणाम समिति के सदस्य प्रदीप तुलस्यान, भीम कुमार, सुल्तान अहमद, झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह, प्रदेश अनुशासन समिति के अध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह, जिलाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह, रशीद राजा अंसारी, मदन महतो, रवींद्र वर्मा, शमशेर आलम, दुर्गा दास, आमिर हाशमी, मनोज यादव, लक्ष्मण तिवारी, शाहिद कमर, राजेश्वर सिंह यादव, रमेश जिंदल, अक्ष्यवर प्रसाद, जावेद राजा, उपेंद्र सिंह, अशोक मालाकार, शेखर सहाय, पप्पू कुमार तिवारी, मसूद आलम, कुमार गौरव, गोपाल कृष्णा चौधरी, जहीर अंसारी, राजू दास, सीता राणा, डीके सिंह, प्रसाद निधि, मृत्युंजय सिंह, जयप्रकाश चौहान, पप्पू पासवान, रोशन कुमार, इम्तियाज अली व अजय कुमार के अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे.

कुर्सी नहीं रहने पर नाराज हुईं झरिया विधायक :

कांग्रेस की समीक्षा बैठक में झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह जब पहुंचीं, तो उनके लिए कुर्सी खाली नहीं थी. इस पर वह नाराज हो गयीं. उन्होंने कहा कि उनके लिए कुर्सी नहीं है, तो वह जा रही हैं. इसी दौरान जिलाध्यक्ष संतोष सिंह व अन्य नेता उठे और उन्हें कुर्सी उपलब्ध करायी. बैठक को संबोधित करते हुए विधायक श्रीमती सिंह ने पार्टी के पदाधिकारियों को एक दूसरे की बुराई छोड़ पार्टी की भलाई के लिए काम करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि पार्टी व संगठन को मजबूत करना चाहते हैं, तो एक दूसरे की टांग खींचना बंद करें. अगर पार्टी ने कोई निर्णय लिया है, तो सबकी जिम्मेदारी बनती है, उस निर्णय के आलोक में काम करे. इस दौरान अनवर शमीम, मनोज सिंह, हुमायू राजा, मोइन अंसारी समेत अन्य कांग्रेस के कुछ लोगों ने पार्टी की हार के लिए जिलाध्यक्ष व कार्यकारी अध्यक्ष को जिम्मेदारी ठहराया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें