24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Bank में स्पेशलिस्ट ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, 102 पदों पर निकाली गई वैकेंसी

Indian Bank ने स्पेशलिट ऑफिसर के लिए 102 पदों पर बहाली निकाली है, ऐसे में जानें क्या है आवेदन की प्रक्रिया और इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारियां.

Bank Jobs: इंडियन बैंक ने विशेष तौर पर स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है. कुल 102 पदों के लिए ये वैकेंसी है जिसमें योग्यता के अनुसार लोगों का चयन होगा. आवेदन करने के लिए आप इंडियन बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. इस भर्ती में योग्यता अनुसार अलग अलग स्केल और पदों के अनुसार भर्ती होगी.

आवेदन के लिए होनी चाहिए ये योग्यता

इंडियन बैंक के इस खास भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास बीई, बीटेक, एमबीए, सीए, या कंप्यूटर साइंस जैसी डिग्री होना अनिवार्य है और वो भी किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से. इस आवेदन के तहत अलग- अलग पदों के लिए अलग प्रकार के नियम हैं. अगर बात करें इस परीक्षा में शामिल होने के लिए आयु सीमा की तो उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 25 वर्ष होनी चाहिए और ज्यादा से ज्यादा 40 वर्ष होनी चाहिए.

आवेदन के लिए ये दस्तावेज हैं जरूरी

इंडियन बैंक की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको अपना नाम, ईमेल, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, एसएसएलसी की अंक सूची, और पदानुसार मांगे गए डॉफ्यूमेंट, और पासपोर्ट साइज के फोटो देना अनिवार्य है. बात करें आवेदन शुल्क की तो जेनरल कैटेगरी के लोगों के लिए शुल्क 1000 रुपए है और बाकी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपए है.

Also Read: IDBI बैंक में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के लिए वैकेंसी जारी, देखें योग्यता और आवेदन कीअंतिम तिथि

क्या है आवेदन की प्रक्रिया?

  • सबसे पहले इंडियन बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  • होमपेज पर अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर जाकर क्लिक करें.
  • आप के सामने आपका एप्लीकेशन फॉर्म आ जाएगा, उसे अच्छी तरह से पढ़कर फिल करें.
  • फॉर्म भर लेने के बाद मांगे गए सभी दस्तावेज अपलोड करें.
  • डॉक्यूमेंट को अपलोड कर लेने के बाद आवेदन शुल्क भरें.
  • आवेदन शुल्क होने के बाद आपका फॉर्म भरना कंप्लीट हो जाएगा, इसके बाद नीचे प्रिंट के ऑप्शन पर क्लिक करें और अपने फॉर्म की एक प्रिंट कॉपी भविष्य के लिए निकालकर रख लें.

Also Read: Teacher Vacancy 2024: इस राज्य में होगी प्री- प्राइमरी शिक्षकों के लिए 6 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें