29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hair Care: सफेद हो रहे बाल? टेंशन लेने की जरुरत नहीं, ये हर्ब्स उनमें दोबारा डालेंगे जान

Hair Care Tips: अगर आपके बल भी समय से पहले सफेद होने लगे है तो यह स्टोरी आपके काम की होने वाली है. आज हम आपको कुछ ऐसे हर्ब्स के बारे में बताने वाले हैं जो इन्हें दोबारा काला करने में आपकी मदद कर सकते हैं.

Hair Care Tips: आजकल समय से पहले बालों का सफेद होना काफी आम बात है. कई बार यह गलत लाइफस्टाइल की वजह से होता है तो कई बार ऐसा होने के पीछे गलत प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना भी होता है है. जब समय से पहले हमारे बाल सफ़ेद होने लगते हैं तो यह हमारे लिए एक चिंता का विषय बन जाता है क्योंकि, यह समस्या एक या दो बालों तक ठहर कर नहीं रह जाती है. अगर इस समस्या को समय रहते ठीक न किया जाए तो कुछ ही समय में आपके सिर के सारे बाल सफ़ेद हो जाते हैं. ऐसे में अगर आप भी इस तरह की किसी समस्या से जूझ रहे है तो अब आपको टेंशन लेने की जरुरत नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसे हर्ब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको बालों को नेचुरल तरीके से काला करने में मदद कर सकते हैं.

ब्लैक टी

अगर आप अपने बालों को नेचुरल तरीके से काला करना चाहते हैं तो इसमें ब्लैक टी आपकी मदद कर सकता है. इसमें टैनिन्स पाए जाते हैं जो आपके बालों को काला करने के साथ ही उसमें चमक भी डालते हैं. यह आपके बालों को टूटने से भी बचाते हैं.

Also Read: Dhoni Hairstyle: धोनी के 5 बेस्ट हेयरस्टाइल के दीवाने हैं फैन्स, किसकी तरह दिखना चाहते थे माही? किसने कहा था- मत कटवाना अपने बाल

Also Read: Haircare Tips : अब घर पर ही बनाइये बालों के लिए समूथ कंडीशनर, जानिए बनाने की विधि

Also Read: Monsoon Hair Care: बारिश में बालों का झड़ना रोक देंगे ये होममेड हेयर मास्क, जानें कैसे करें इस्तेमाल

रोजमेरी

शायद ही कोई ऐसा हो जिसे रोजमेरी के फायदों के बारे में न पता हो. यह एक ऐसा हर्ब है जो लगभग सभी हेयरकेयर और ब्यूटी केयर प्रोडक्ट्स में पाया जाता है. यह आपके स्कैल्प में ब्लड फ्लो को बेहतर बनाता है जो आपको लंबे और घने बालों को पाने की चाहत को पूरा करने में मदद कर सकता है.

हीना

हीना या फिर कहें मेहंदी, यह एक ऐसा हर्ब है जिसका इस्तेमाल सभी ने कभी न कभी सफ़ेद बालों को दोबारा काला करने के लिए किया ही होगा. यह आपके बालों को तो काला बनाता ही है बल्कि इसके साथ ही बालों को बढ़ने में भी आपकी मदद करता है.

Also Read: Hair Care Mistakes: बालों की देखभाल के नाम पर कहीं आप भी तो नहीं कर रहे हैं ये गलतियां

आंवला

आंवला, यह एक ऐसा फल है जिसका सेवन हमारे सेहत को कई तरह के फायदे पहुंचाता है. यह आपके बालों को भी नेचुरल तरीके से काला करने की क्षमता रखता है. इस फल का इस्तेमाल काफी लम्बे समय से हेयर फॉल से छुटकारा पाने के लिए और उन्हें मजबूत करने के लिए किया जाता रहा है.

ब्राह्मी-भृंगराज

इस जड़ी-बूटी के बारे में सभी सभी ने सुन रखा होगा. इसका इस्तेमाल तेल और शैम्पू बनाने में काफी पहले से किया जाता रहा है. ये आपकी जड़ों को मजबूत बनाता है और हेयर फॉल की समस्या से छुटकारा दिलाता है. यह आपके बालों को समय से पहले सफ़ेद होने से भी रोकता है.

Also Read: Hair Care: मानसून में नहीं झड़ेंगे बाल, बस इन बातो का रखें ध्यान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें