28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BYD Atto 3 ईवी कार भारत में इस दिन होगी लॉन्च, जानें कीमत और अन्य डिटेल्स

BYD Atto 3: चीन की इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी BYD भारतीय बाजार में जल्द ही अपनी Atto 3 EV SUV के किफायती वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी में है,जानकारी के अनसुसार इसे 10 जुलाई 2024 को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी .आइये जानते है इसमें कौनसे फीचर्स आपको दिए जाएंगे 

BYD Atto 3: चीन की इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी BYD भारतीय बाजार में जल्द ही अपनी Atto 3 EV SUV के किफायती वेरिएंट को पेश करने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने इस कार के नए वेरिएंट का एक टीजर सोशल मीडिया पर जारी किया है और जानकारी मिली है कि इसे 10 जुलाई 2024 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।आइये जानते है इसमें कौनसे फीचर्स आपको दिए जाएंगे 

Byd Atto 3 Rear 720X405Px
BYD Atto 3: looks and design ,range 450km

BYD Atto 3 का नया वेरिएन्ट

इस नए वेरिएंट में कुछ खास फीचर्स देखने को मिलेंगे।.चीन में आने वाली इस मॉडल में 60.48 kWh का बैटरी पैक दिया गया है, जो सिंगल चार्ज में 521 किमी की रेंज देता है.लेकिन भारत में लॉन्च होने वाली इस कार में 50 kWh का छोटा बैटरी पैक होगा, जिससे अनुमान है कि यह सिंगल चार्ज में 450 किमी की रेंज देगी.

BYD Atto 3: का इंटीरियर बेहद यूनीक है. इसमें स्टीयरिंग वील पर BYD लोगो और सारे कंट्रोल के साथ ADAS का ऑप्शन मिलेगा। ADAS में ऑटोमैटिक इमर्जेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, लेन कीप असिस्ट, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल और फ्रंट-रियर कोलिजन वॉर्निंग शामिल हैं.

BYD Atto 3 स्पेशफिकेशन

BYD की इस एंट्री लेवल कार में संशोधित पावरट्रेन मिलेगा.इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी, जो 150 kW पर 201 bhp का पावर और 310 Nm टॉर्क देती है.हालांकि, एंट्री वेरिएंट में कम आउटपुट मिल सकता है.

इतनी होगी कीमत

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत फिलहाल चीन में 33.99 लाख रुपये है, जबकि नए एंट्री-लेवल वेरिएंट की कीमत भारत में 26-28 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. छोटा बैटरी पैक होने के कारण इसकी कीमत और भी कम हो सकती है.

Also Read:Right to Repair Portal:सरकार ने लॉन्च किया,अब गाड़ी कही भी मरम्मत कराए , नहीं होगी परेशानी

इनसे होगी टक्कर

भारतीय बाजार में इसकी टक्कर,टाटा हैरियर EV, महिंद्रा XUV.e8 और हुंडई क्रेटा EV से होगी, जो अगले साल इंडियन मार्केट में लॉन्च होंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें