21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 100 रन से हराया, चमके शतकवीर अभिषेक शर्मा

India vs Zimbabwe: शुभमन गिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे पर 100 रनों से शानदार जीत दर्ज की. अभिषेक शर्मा ने अपने करियर का पहला टी20 आई शतक जड़ा. रुतुराज गाकयवाड़ ने भी 77 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

IND vs ZIM: टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को दूसरे टी20 आई में 100 रनों से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अभिषेक शर्मा के शतक और रुतुराज गायकवाड़ के अर्धशतक के दम पर 234 रन बनाए. जवाब में जिम्बाब्वे की पारी 134 के स्कोर पर सिमट गई. गेंदबाजों ने दोनों ही मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन रविवार को बल्लेबाजों ने अपना दम दिखाया और जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. एक समय भारत पावर प्ले में एक विकेट के नुकसान पर 36 रन बनाकर पारी को धीमी गति से आगे बढ़ा रहा था, लेकिन अभिषेक ने आक्रामक तेवर अपनाया और रनों की गति को काफी आगे ले गए.

अभिषेक शर्मा ने 47 गेंद पर जड़ा शतक

अभिषेक शर्मा ने 33 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर अगले 13 गेंद पर ही उन्होंने शतक बना डाला. हालांकि शतक बनाने के बाद अगली ही गेंद पर अभिषेक आउट हो गए. लेकिन इससे पहले उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ के साथ दूसरे विकेट के लिए 137 रनों की बेहतरीन साझेदारी की. अभिषेक के आउट होने के बाद गायकवाड़ ने भी अपने बल्ले का मुंह खोला और 77 रनों की नाबाद पारी खेली. रिंकू सिंह ने नाबाद 48 रन बनाए. भारत ने आराम से 234 रन बनाए, जो जिम्बाब्वे के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा टीम टोटल था.

IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा ने जड़ा करियर का पहला T20I शतक, 47 गेंद पर 100 रन

जिम्बाब्वे की टीम 134 के स्कोर पर सिमटी

एक बड़े लक्ष्य का पीछे करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम शुरुआत से ही दबाव में दिखी. पारी के पहले ही ओवर में मुकेश कुमार ने इनोसेंट काइया को बोल्ड कर दिया. टीम को दूसरी सफलता भी मुकेश कुमार ने ही दिलाई. उन्होंने तीसरे ओवर में ब्रायन बेनेट को पवेलियन का रास्ता दिखाया. बेनेट ने 26 रनों की पारी खेली. दूसरे सलामी बल्लेबाज वेस्ली मधेवेरे ने 43 रनों की जुझारू पारी खेली, लेकिन टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा पाए. मधेवेरे को रवि बिश्नोई ने बोल्ड किया. निचले क्रम के बल्लेबाज ल्यूक जोंगवे ने भी 33 रनों की पारी खेली. पूरी टीम 19वें ओवर में 134 के स्कोर पर सिमट गई.

आवेश खान ने की शानदार गेंदबाजी

भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज आवेश खान रहे. उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए. मुकेश कुमार को भी 3 सफलता मिली, लेकिन वह थोड़े महंगे साबित हुए. उन्होंने 10 से ज्यादा के इकॉनमी से रन लुटाए. रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 11 रन देकर दो बल्लेबाजों को आउट किया. एक सफलता वॉशिंगटन सुंदर को मिली. भारत की बल्लेबाजी देखकर ऐसा नहीं लग रहा था कि एक दिन पहले यही टीम इसी पिच पर 116 का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई थी. भारत को अगला मुकाबला अब 10 जुलाई को खेलना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें