28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गंगा घाटों पर स्थायी एसडीआरएफ की हुई तैनाती

विधायक राजेश कुमार सिंह की पहल पर गंगा के रसलपुर, माधोपुर सरारी व बुलगानीन घाटों पर एसडीआरएफ की स्थायी यूनिट की तैनाती की गई है.

मोहिउद्दीननगर/मोहनपुर : विधायक राजेश कुमार सिंह की पहल पर गंगा के रसलपुर, माधोपुर सरारी व बुलगानीन घाटों पर एसडीआरएफ की स्थायी यूनिट की तैनाती की गई है. यह आदेश आपदा प्रबंधन के अपर समाहर्ता ने जारी किया है. जिसमें इन्फ्रेंटेबल मोटरबोट के साथ 8 जवान तैनात रहेंगे. ताकि आपदा की स्थिति में राहत व बचाव में तेजी लायी जा सके. इन जवानों को मोहनपुर अंचल के ई-किसान भवन में आवासीय सुविधा उपलब्ध कराई गई है. गौरतलब है कि विधायक ने इससे पूर्व एसडीएम पटोरी को निदेशित किया था कि इन गंगा घाटों पर आये दिन स्नान के दौरान डूबने की घटनाएं होती रहती है. वहीं विशेष पर्वों को लेकर स्थानीय व जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु गंगा-स्नान के लिए इन घाटों पर आते हैं. साथ ही निकटवर्ती मोरवा, ताजपुर आदि प्रखंडों से रोजाना दर्जनों लोग परिजनों का अंतिम संस्कार करने के लिए इन खतरनाक घाटों पर जुटते हैं. जिससे स्नान के क्रम में प्रायः बड़े हादसे की आशंका बनी रहती है. हाल के महीनों में इन घाटों पर कई लोगों की डूबने से मौत भी हो चुकी है. इसे लेकर विधायक ने जन जागरूकता अभियान व तैराकी का प्रशिक्षण संचालित करने का भी निर्देश दिया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें