23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अपराध की साजिश विफल, लोडेड पिस्टल व कारतूस के साथ शातिर गिरफ्तार

वारिसनगर थाना क्षेत्र के कमलावाहा गांव में शनिवार को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर अपराध की साजिश कर रहे एक बदमाश को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया.

समस्तीपुर : वारिसनगर थाना क्षेत्र के कमलावाहा गांव में शनिवार को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर अपराध की साजिश कर रहे एक बदमाश को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया. इस दौरान पुलिस को देखते ही दो लाख के इनामी बदमाश मनीष उर्फ मनिया और एक अन्य अपराधी वहां से भाग निकला. पकड़े गये आरोपित की पहचान रोसड़ा थाना क्षेत्र के बटहा गांव निवासी संतोष महतो के पुत्र विकास कुमार के रूप में बताई गयी है. पुलिस ने उसके पास से एक पिस्टल, दो मैगजीन, आठ कारतूस, एक स्क्रीन टच मोबाइल, एक वार्ड फाई रोटर, एक लोहे का कटर, दो सिम कार्ड, फर्जी आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और कई अन्य दस्तावेज बरामद किया. अपराधी क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में एकत्रित हुए थे. हालांकि, पुलिस ने अपराधियों की साजिश को विफल कर दिया है. रविवार को सदर अंचल कार्यालय पर प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सदर डीएसपी टू विजय कुमार ने मामले का पर्दाफाश किया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपित एक संगठित गिरोह का सदस्य है, जो क्षेत्र में लूट, रंगदारी, फायरिंग जैसे अपराध की घटनाओं को अंजाम देकर लोगों को भयभीत कर रहा था. शनिवार को गुप्त सूचना मिली की वारिसनगर थाना के कमलावाहा गांव में हथियारबंद कुछ बदमाश एकत्रित हैं और किसी बड़े अपराध की साजिश कर रहे हैं. सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए दलबल के साथ थानाध्यक्ष निरंजन कुमार ने उक्त स्थल पर दबिश बनाई. इस दौरान कमलावाहा गांव में एक दुकान के पास काले रंग का बैग लिए हुए एक बदमाश खड़ा था. उसने पुलिस वाहन को देखते ही भागने का प्रयास किया. हालांकि, पुलिस ने उसे दबोच लिया. जबकि, दो अन्य बदमाश दूर से ही पुलिस को देखकर भाग निकले. पकड़े गये आरोपित ने अपनी पहचान विकास कुमार के रूप में बताई है. उसके पास बैग में एक पिस्टल, दो मैगजीन, आठ कारतूस, एक स्क्रीन टच मोबाइल, एक वार्ड फाई रोटर, एक लोहे का कटर, दो सिम कार्ड, फर्जी आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और कई अन्य दस्तावेज बरामद हुआ. पूछताछ में आरोपित विकास कुमार ने पुलिस को अपने दो अन्य शागिर्दों का नाम भी बताया है. जो घटनास्थल से पुलिस को देखकर फरार हो गए. इसमें रोसड़ा थाना क्षेत्र के बटहा निवासी जोगिन्द्र महतो के पुत्र मनीष कुमार उर्फ मनीया और वारिसनगर थाना क्षेत्र के कमलावाहा गांव के राजकुमार सहनी के पुत्र रामकुमार सहनी शामिल हैं. सदर डीएसपी टू ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित घटनास्थल से फरार आरोपित मनीष कुमार उर्फ मनीया दो लाख का इनामी बदमाश है. जिले के विभिन्न थानों में आधा दर्जन से अधिक मामलों में वांछित रह चुका है. वहीं गिरफ्तार आरोपित विकास कुमार भी पूर्व आपराधिक इतिहास रहा है. रोसड़ा थाना में आर्म्स एक्ट और रंगदारी के दो मामलों में वांछित है. जल्द ही फरार आराेपितों की गिरफ्तारी की जायेगी.

कमलावाहा गांव के राजकुमार अपराधियों काे दे रहा था संरक्षण

कमलावाहा गांव में अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार विकास कुमार ने पूर्व के कई घटनाओं में भी अपनी संलिप्तता स्वीकार किया. उसके विरुद्ध रोसड़ा थाना में आर्म्स एक्ट और रंगदारी के दो अलग-अलग मामले दर्ज हैं. सदर डीएसपी ने बताया कि हालही में वारिसनगर थानाक्षेत्र में आपसी वर्चस्व को लेकर दो गुटों में विवाद हुई थी. इसमें फायरिंग के दौरान विकास के पैर में गोली लग गई थी. वह अपने प्रतिद्वंद्वियों से बदला लेने के लिए मनीष उर्फ मनिया से हाथ मिलाया और दोनों एक साथ मिलकर अपराध की साजिश करने लगे. मनीष उर्फ मनिया और विकास दोनों पूर्व से भी कई मामलों में वांछित हैं. कमलावाहा गांव में रामकुमार सहनी ने दोनों को पुलिस से संरक्षण दिया. उसने कमलावाहा चौर में एक झोपड़ी के घर को दोनों आश्रय दिया. जहां पिछले कई दिनों से मनीष और विकास अपना ठिकाना बनाए हुए थे. शनिवार को किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था. इस दौरान पुलिस को अपराधियों की भनक लग गई. पुलिस ने अपराधियों की मंशा पर पानी फेर दिया. छापेमारी दल में थानाध्यक्ष निरंजन कुमार, दारोगा खुशबू कुमारी, सिपाही नीरज कुमार, धनंजय कुमार समेत सशस्त्र बल शामिल रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें