28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

12 शिक्षकों को सुनवाई में उपस्थित होने का निर्देश

सीवान. सदर प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में कार्यरत 12 शिक्षकों के विरूद्ध मिले शिकायतोंं की सुनवाई 11 जुलाई को होगी. इन सभी शिक्षकों पर डीपीइ प्रशिक्षण में अनुतीर्ण होने के बावजूद प्रशिक्षित का वेतनमान लेने का आरोप है.

संवाददाता, सीवान. सदर प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में कार्यरत 12 शिक्षकों के विरूद्ध मिले शिकायतोंं की सुनवाई 11 जुलाई को होगी. इन सभी शिक्षकों पर डीपीइ प्रशिक्षण में अनुतीर्ण होने के बावजूद प्रशिक्षित का वेतनमान लेने का आरोप है. शिकायत मिलने के बाद डीपीओ स्थापना अवधेश कुमार ने सभी 12 शिक्षकों को डीपीइ तीनों मॉडयूल एवं छह माह संवर्धन कोर्स प्रशिक्षण के मूल प्रमाणपत्र के साथ उपस्थित होने का निर्देश दिया है. डीपीओ स्थापना ने बताया कि इन सभी शिक्षकों के विरुद्ध एक परिवाद पत्र प्राप्त हुआ है. जिसमें यह आरोप लगा है कि इनके द्वारा डीपीइ प्रशिक्षण में अनुतीर्ण और होने के बावजूद प्रशिक्षित का वेतनमान लिया जा रहा है. जिसके आलोक में इन सभी शिक्षकों को जांच हेतु एक 11 जुलाई को शाम चार बजे कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है. डीपीओ ने बताया कि जांच के दौरान डीपीइ तीनों मॉड्यूल, ग्रेड कार्ड एवं छह माह संवर्द्धन कोर्स के मूल प्रमाणपत्र से मिलान किया जायेगा. इधर जिन शिक्षकों को सुनवाई में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है उसमें सदर प्रखंड के नया प्राथमिक विद्यालय छक्का हाता के नरसिंह कुमार, प्राथमिक विद्यालय सियारी के डैजी कुमारी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मर्दापुर हिंदी की सुनीता कुमारी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय पिठौरी के विकास कुमार सिंह, उत्क्रमित मध्य विद्यालय जमसिकड़ी की रेणु कुमार, मध्य विद्यालय बिंदुसार हमीद के रिजवाना परवीन, मध्य विद्यालय सलेमपुर के अली अकबर अंसारी, प्राथमिक विद्यालय बतरौली के जितेंद्र कुमार, प्राथमिक विद्यालय भरथुई के राधेश्याम यादव, उत्क्रमित मध्य विद्यालय पररिया के जनार्धन कुमार, नया प्राथमिक विद्यालय रघुहाता की अनु रानी व प्राथमिक विद्यालय कैराताल की हसमूल खातून शामिल हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें