28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

50 किसानों का दल वाराणसी रवाना

जिले से 50 किसानों का दल सब्जी की खेती का गुर सीखने के लिए रविवार को वाराणसी रवाना हुआ. इसकी जानकारी देते हुए जिला कृषि पदाधिकारी सुजाता कुमारी ने बताया कि जिले के सभी प्रखंडों से चयनित किसानों को सब्जी की खेती के प्रशिक्षण के लिए भेजा जा रहा है.

शेखपुरा. जिले से 50 किसानों का दल सब्जी की खेती का गुर सीखने के लिए रविवार को वाराणसी रवाना हुआ. इसकी जानकारी देते हुए जिला कृषि पदाधिकारी सुजाता कुमारी ने बताया कि जिले के सभी प्रखंडों से चयनित किसानों को सब्जी की खेती के प्रशिक्षण के लिए भेजा जा रहा है. उन्होंने बताया यहां से प्रशिक्षण के लिए भेजे जा रहे किसान भारतीय सब्जी अनुसंधान संस्थान वाराणसी उत्तर प्रदेश में चार दिनों का प्रशिक्षण लेंगे. उन्होंने बताया कि कृषि विभाग के द्वारा किसानों को प्रशिक्षण में आने-जाने हेतु बस की फ्री सुविधा मुहैया करायी गयी है. उन्होंने कहा कि चार दिवसीय प्रशिक्षण में किसान सब्जी उत्पादन के प्रबंधन और वैज्ञानिक तरीके से सब्जी फसल उत्पादन का गुरु सीखेंगे. जिसे वे भविष्य में अपने फायदे के लिये अपने खेतों में प्रयोग करेंगे. उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण का मूल उदेश्य किसानों को प्रशिक्षण देकर अधिक उत्पादन से अधिक मुनाफा कमाने की राह दिखाना है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें