28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरबीघा में 110 मिली मीटर बारिश, बिगाड़ा शहरों की सुरत

जिले में मानसून की सक्रियता के दौरान पहली बार लंबे समय के बाद 110 सेंटीमीटर में बारिश दर्ज की गई. पिछले 24 घंटे में जिले के बरबीघा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत एक सेंटीमीटर और 10.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

शेखपुरा. जिले में मानसून की सक्रियता के दौरान पहली बार लंबे समय के बाद 110 सेंटीमीटर में बारिश दर्ज की गई. पिछले 24 घंटे में जिले के बरबीघा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत एक सेंटीमीटर और 10.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. जिसे एक रिकॉर्ड माना जा रहा है. इसी प्रकार शेखोपुरसराय प्रखंड क्षेत्र में भी 60 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके पूर्व भी बरबीघा प्रखंड क्षेत्र में 60 और 70 मिलीमीटर बारिश इसी माह में दर्ज की गई है. अधिकारी सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे सदर प्रखंड शेखपुरा में 30.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. जबकि, अरियरी प्रखंड क्षेत्र में 25.4 मिली मीटर चेवाडा प्रखंड क्षेत्र में इस दौरान 21.2 मिलीमीटर, घाटकुसुम्भ प्रखंड क्षेत्र में 12.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज किया गया. लगातार हो रहे मानसून की बारिश के कारण जहां एक ओर लोगों को उमस भरी गर्मी से छुटकारा मिला है. वहीं जहां-तहां जल जमाव हो जाने से लोगों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. लगातार हो रही बारिश के कारण खेती किसानी के काम भी प्रभावित होने लगे हैं. किसान बारिश थमने का इंतजार कर रहे हैं. बारिश के कारण नगर क्षेत्र की सूरत पूरी तरह बिगड़ गई है. सरकारी कार्यों के अलावा सरकारी आवासों के आसपास जलजमाव होने से लोगों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें