27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मवेशी चरा कर लौट रही महिला की वज्रपात से मौत

बिशनपुर पंचायत के लक्ष्मीपुर गांव में हुई घटना

खैरा. गरही थाना क्षेत्र के बिशनपुर पंचायत के लक्ष्मीपुर गांव में रविवार की दोपहर में मवेशी चराकर लौटने के दौरान वज्रपात से वृद्ध महिला की मौत हो गयी. मृतक महिला लक्ष्मीपुर गांव निवासी फुलेश्वर यादव की 62 वर्षीय पत्नी लखिया देवी है. बताया जाता है कि लखिया देवी अपने घर के बगल में मवेशी चराने के लिए लक्ष्मीपुर बहियार गयी थी. वापसी के क्रम में बारिश होने लगी. इसी दौरान हुए वज्रपात से लखिया देवी की मौके पर ही मौत हो गयी. महिला की मौत की खबर सुनते ही स्वजनों में कोहराम मच गया. मृतक महिला को एक पुत्र है, जो ट्रैक्टर चलाकर परिवार का भरण पोषण करता है. इधर घटना की सूचना मिलते ही गरही थानाध्यक्ष अनिरुद्ध शास्त्री ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवा दिया. गरही थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही थाने से पुलिस बल मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में ले लिया. मामले में अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है.

घर पर हुए वज्रपात से महिला झुलसी, बाल-बाल बचे लोग: लक्ष्मीपुर.

प्रखंड क्षेत्र के हरला पंचायत के डोमाचक सूजनी गांव में शनिवार मध्य रात्रि संजय दास के घर पर वज्रपात हो गया. इससे उसकी तीस वर्षीय पत्नी सुनीता देवी झुलस गयी. अन्य लोग बाल-बाल बचे. घटना के बाद परिजनों ने घायल सुनीता देवी को अस्पताल में भर्ती कराया. संजय दास ने बताया कि मध्य रात्रि में हम सभी लोग अपने घर में सोये हुए थे. इसी दौरान गरज के साथ तेज बारिश होने लगी और अचानक घर पर वज्रपात हो गया. उन्होंने बताया कि वज्रपात से घर के ईंट के दीवार में भी दरार आ गयी और घर के सामने बिजली पोल में लगा बॉक्स जल गया. वज्रपात से आसपास के कई घरों में लगा पंखा, मोबाइल चार्जर भी जल गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें