28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

घर-घर नल जल योजना सिर्फ दिखावा हर जगह लोग पानी के लिए परेशान : माले

मोतीलेदा पंचायत के विभिन्न गांवो में पानी समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों की समस्या का माले नेता राजेश यादव ने जायजा लिया. गांवो में घूमकर ग्रामीणों से मिलकर उनकी समस्या से अवगत हुए.

कोल्हरिया के लोगों ने कहा. सिर्फ चुनाव के दौरान ही तीन-चार दिन मिला पानी.

बेंगाबाद.

मोतीलेदा पंचायत के विभिन्न गांवो में पानी समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों की समस्या का माले नेता राजेश यादव ने जायजा लिया. गांवो में घूमकर ग्रामीणों से मिलकर उनकी समस्या से अवगत हुए. भ्रमण के क्रम में मोतीलेदा पंचायत के सिजुआ (कोल्हरिया) के लोगों ने बताया कि विगत चुनाव के समय सिर्फ तीन-चार दिनों तक ही उन्हें सप्लाई वाटर मिल पाया है. न तो उसके पूर्व और न ही बाद में पानी मिल रहा है.

बता दें कि करोड़ों की जलापूर्ति योजना पूरे पंचायत में पानी देने के लिए स्थापित की गयी है. इसी तरह सोनबाद पंचायत के महदैया में भी घर-घर नल-जल योजना के तहत टंकी बनायी गयी है. लेकिन उससे भी आज तक ग्रामीणों को पानी नसीब नहीं हुआ है. ग्रामीणों ने अपने कई दूसरे सवालों को भी उनके सामने रखा. इस दौरान श्री यादव ने कहा पानी की तरह पैसा बहाकर और 5 किलो राशन के नाम पर लोगों को बरगलाकर लोस चुनाव में गरीबों का वोट लेने वाले लोग आज जनता के बीच से नदारद हो गये हैं. नल-जल योजना को उपलब्धि बताकर ग्रामीणों का वोट लिया जा रहा था, लेकिन आज किस गांव में यह योजना सफल है, यह किसी को नहीं दिख रहा. उन्होंने 18 जुलाई को जनता के विभिन्न सवालों तथा खासकर पानी के सवाल पर बेंगाबाद प्रखंड मुख्यालय में आंदोलन करने का ऐलान करते हुए लोगों से इसे सफल बनाने की अपील की. मौके पर शंभू तुरी, छोटेलाल यादव, लखन कोल, ठकुरी कोल, मोहन कोल, रवि कोल, उमेश कोल, कांग्रेस कोल, मुकेश टुडू, अर्जुन कोल, बद्री कोल, प्रकाश कोल, बीरू कोल, पूरन कोल, भुनेश्वर कोल, रमेश कोल, ईश्वर कोल, धनेश्वर कोल, अमरीका कोल, डीलो तुरी, राजेश कोल, गुंजरी देवी, सुलेखा देवी, सावित्री देवी, राधा कोल, पनवा देवी, रीमा देवी उपस्थित थीं.

20 दिनों से बिजली समस्या से जूझ रहे कृष्णानगर के ग्रामीण

बगोदर.

बगोदर प्रखंड के अंतर्गत कृष्णानगर में रहने वाले लोग करीब पिछले 20 दिनों से बिजली की लो और हाई वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं. कृष्णा नगर में रहने वाले लोगों के घरों में लो वोल्टेज और हाई वोल्टेज की अनियमितता से काफी इलेट्रॉनिक्स समानों की क्षति हो चुकी है. भाजपा के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष उदय प्रसाद गुप्ता ने बताया कि कृष्णा नगर में ट्रांसफार्मर लगा हुआ है. उससे तकनीकी फॉल्ट होने के कारण सीधे घरों में बिजली जा रही है. इससे आने वाली बिजली कभी 440 वोल्टेज तक होती है तो कभी लो वोल्टेज की समस्या से जूझना पड़ता है. इससे बीते दिनों कृष्णा नगर के कई घरों के बल्ब, पंखे, इनवर्टर आदि जल गए. इसकी जानकारी स्थानीय बिजली कर्मी को भी दी गयी. लेकिन इसपर कोई अमल नहीं किया गया है. अगर बिजली की स्थिति ऐसी रही तो लगातार हमारे घरों में लगे इलेक्ट्रॉनिक सामग्री जलते रहेंगे. उन्होंने कहा कि समय रहते हुए विभाग या तो ट्रांसफार्मर को बदल कर दूसरा लगाए या फिर तकनीकी फॉल्ट को दूर किया जाए नहीं तो हम लोगों के द्वारा विभाग के खिलाफ आगे की रणनीति बनायी जायेगी. जिसकी जवाबदेही विभाग को होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें