23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जलजमाव की जानकारी और सुझाव लेने को हेल्पलाइन नंबर जारी करे नगर निकाय : मंत्री

नगर विकास एवं आवास मंत्री नितिन नवीन ने सभी नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारियों को संभावित जलजमाव से संबंधित जानकारी व सुझाव लेने को लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी करने का निर्देश दिया है.

संवाददाता, पटना

नगर विकास एवं आवास मंत्री नितिन नवीन ने सभी नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारियों को संभावित जलजमाव से संबंधित जानकारी व सुझाव लेने को लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि निकायों में जोनवार बांट कर 24 घंटे नियंत्रण कक्ष कार्यरत रखे जाएं तथा मिलने वाली शिकायतों का क्विक रिस्पांस टीम के माध्यम से त्वरित निष्पादन कराया जाये. वे रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मॉनसून 2024 की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे. इस बैठक में विभागीय प्रधान सचिव, संयुक्त सचिव के साथ ही सभी नगर परिषदों के कार्यपालक पदाधिकारी मौजूद रहे.

नगर विकास मंत्री ने कहा कि हेल्पलाइन नंबरों का विज्ञापन एवं चौक-चौराहों पर पोस्टर आदि के माध्यम से प्रचारित-प्रसारित किया जाये. साथ ही 10 से 20 जुलाई के बीच मॉनसून की तैयारियों को लेकर होने वाली बैठकों में मुख्य पार्षद एवं वार्ड पार्षदों के साथ ही स्थानीय सांसद, विधायक एवं जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाये. नगर परिषद के पदाधिकारी प्रतिदिन एक से दो घंटे नियमित रूप से स्थल निरीक्षण करें. कार्यपालक पदाधिकारियों को खास कर सार्वजनिक स्थलों के आस पास जलजमाव पर नजर रखने के निर्देश दिये गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें