28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

500 मीटर दूर थाने से आने में पुलिस को लग गये दो घंटे!

लोगों का आरोप, घटनास्थल से स्थानीय लोग ही पीड़ित को जख्मी हालत में ले गये अस्पताल

कोलकाता. कोलकाता पुलिस अंतर्गत भांगड़ डिविजन के भांगड़ बाजार में रविवार तड़के चोर होने के संदेह में एक युवक की पिटाई से हुई मौत के मामले में पुलिस पर उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगा है. इलाके के लोगों का आरोप है कि घटनास्थल से स्थानीय लोगों ने ही जख्मी असगर मोल्ला को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया. वहां चिकित्सकों ने उसे मृत करार दिया. लोगों का आरोप है कि जहां यह घटना हुई है, वहां से भांगड़ थाना लगभग 500 मीटर की दूरी पर ही है. लेकिन सामूहिक पिटाई की घटना के बाद शव को कब्जे में लेने के लिए पुलिस को वहां पहुंचने में लगभग दो घंटे लग गये. भांगड़ थाने की पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. क्या है मामला : पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला है कि भांगड़ बाजार इलाके में कुछ दिनों से चोरी की घटनाएं बढ़ रही थीं. इस कारण स्थानीय लोग रात में पहरेदारी करने लगे. लेकिन चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही थीं. इससे लोगों में आक्रोश था. इस बीच, रविवार तड़के स्थानीय लोगों ने एक युवक को चोर होने के संदेह में पकड़ लिया. उसे पहले भांगड़ बाजार में बांध कर रखा गया. फिर उसकी पिटाई की गई. उसे अचेत हालत में पड़े होने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. जब तक पुलिस पहुंची, तब तक शव को अस्पताल से मृतक के घर ले जाया जा चुका था. पुलिस ने मृतक के घर जाकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. कोलकाता के बहूबाजार में भी हो चुकी है ऐसी घटना : कुछ दिनों से कोलकाता व आसपास के इलाकों में चोर होने के संदेह में अज्ञात लोगों की सामूहिक पिटाई की घटनाएं बढ़ रही हैं. हाल ही में मध्य कोलकाता के बहूबाजार के एक छात्रावास में एक युवक की चोर होने के संदेह में हुई सामूहिक पिटाई से मौत हो गयी थी. इसके बाद रविवार को भांगड़ में भी इस तरह की घटना हुई. सॉल्टलेक व उत्तर 24 परगना के कई इलाकों से भी इसी तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

मृतक के परिजनों ने घटना पर आक्रोश व्यक्त किया है. परिजनों ने मामले में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. इलाके में शांति बनाये रखने की अपील की है. इधर, घटना को लेकर भांगड़ डिविजन के डीसी सैकत घोष ने बताया कि पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करते हुए घटना की जांच शुरू कर दी है. वारदात स्थल के पास एक दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीरों की मदद से दो लोगों की पहचान कर उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें