28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएए को लेकर लोगों को गुमराह कर रहा केंद्र: फिरहाद हकीम

उपचुनाव में उत्तर 24 परगना के बागदा से तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी मधुपर्णा ठाकुर के समर्थन में प्रचार में गये कोलकाता नगर निगम के मेयर व राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने सीएए को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

बनगांव. उपचुनाव में उत्तर 24 परगना के बागदा से तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी मधुपर्णा ठाकुर के समर्थन में प्रचार में गये कोलकाता नगर निगम के मेयर व राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने सीएए को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सीएए के जरिये लोगों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा : आपका आधार कार्ड, वोटर और पैन कार्ड ही आपका पहचान पत्र है और यह साबित करता है कि आप यहां के नागरिक हैं. उन्होंने सीएए को ””मोया लड्डू”” कहकर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि सीएए का मतलब क्या है? ””मोया लड्डू””. उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाले हम सभी नागरिक हैं. हम भारत में रहते हैं. हमारे पास वोटर कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड है. क्या ये नागरिकता के प्रमाण नहीं हैं? उन्होंने कहा कि नागरिकता के लिए यह साबित करने के लिए कहा जा रहा है कि आपके दादा-दादी कहां से आये. उनका प्रमाणपत्र दो. जब वे लोग आये, तब बांग्लादेश भी नहीं था. इधर, मंत्री के बयान पर कटाक्ष करते हुए भाजपा के बनगांव सांगठनिक जिले के अध्यक्ष देवदास मंडल ने कहा कि तृणमूल नहीं चाहती कि मतुआ शरणार्थियों को इस देश की नागरिकता मिले और वे अधिकार के साथ जीयें. मतुआ समुदाय को पता है कि केंद्र मतुआ शरणार्थियों को नागरिकता देगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें