28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs ZIM: शानदार जीत पर सामने आया कप्तान का बयान कहा, ‘पहले मैच में…’

IND vs ZIM: भारतीय टीम को 100 रनों से मिली बड़ी जीत के बाद शुभमन गिल का रिक्शन सामने आया. शुभमन गिल का रिएक्शन काफी दिलचस्प रहा. गिल ने जीत के साथ-साथ पहले मैच में मिली हार को लेकर भी बात की.

IND vs ZIM: भारतीय टीम ने बैक टू बैक दो मुकाबले खेल लिए हैं. जैसा की हम सभी जान रहे हैं कि भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी मौजूदा समय में जिम्बाब्वे में मौजूद है. जहां भारतीय टीम  जिम्बाब्वे के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. बैक टू बैक खेले गए दो मुकाबले में से भारतीय टीम को पहले मुकाबले में 13 रन से मिली करारी हार के बाद 100 रनों से शानदार जीत मिली है. 100 रनों से मिली बड़ी जीत के बाद शुभमन गिल का रिक्शन सामने आया.  शुभमन गिल का रिएक्शन काफी दिलचस्प रहा. गिल ने जीत के साथ-साथ पहले मैच में मिली हार को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि पहले मैच में दबाव होना अच्छा था. तो आइए जानते हैं कि गिल ने दूसरे टी20 में जीत के बाद क्या कुछ कहा.

IND vs ZIM: बल्लेबाजी से खुश दिखे कप्तान

दूसरे मुकाबले में मिली बड़ी जीत के बाद कप्तान शुभमन गिल काफी खुश नजर आए. मैच के बाद हुए प्रेजेंटेशन के दौरान गिल ने कहा, ‘बहुत खुश हूं. दोबारा जीत के नोट पर आना अच्छा है. जिस तरह अभिषेक और रुतुराज ने बैटिंग की, यह खासकर पावरप्ले में आसान नहीं था. गेंद हिल रही थी लेकिन अभिषेक और रुतुराज ने पारी को बनाया. कल, यह दबाव को न झेल पाने के बारे में था. यह युवा टीम है और इसमें से ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय में नए हैं.’ अपनी बातों को आगे रखते हुए गिल ने कहा, ‘पहले मैच में दबाव होना वाकई में अच्छा था और हमें पता था कि इस मैच में क्या होने की उम्मीद है. हमारे पास तीन मैच हैं और हम उनकी तरफ देख रहे हैं. विकल्प न होने की बजाय अधिक विकल्प होना अच्छी बात है.’

IND vs ZIM: गायकवाड़ ने भी जड़े 77 रन

अभिषेक के आउट होने के बाद रिंकू सिंह क्रीज पर आए और उन्होंने गायकवाड़ के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रनों की अटूट साझेदारी की. गायकवाड़ ने रफ्तार पकड़ी और 47 गेंद पर 77 रन बना डाले. रिंकू सिंह भी शानदार फॉर्म में थे और उन्होंने 22 गेंद पर 5 छक्के और 2 चौके लगाए. गायकवाड़ ने 11 चौके और एक छक्का लगाया. भारत के 234 रन जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 आई में अब तक का सबसे बड़ा टीम टोटल है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 229 रन बनाए थे.

IND vs ZIM: सस्ते में आउट हुए गिल

पहला विकेट गिरने के बाद अभिषेक शर्मा और रुतुराज गायकवाड़ ने पारी को आगे बढ़ाने का जिम्मा उठाया. एक छोर से अभिषेक गेंदबाजों की धुनाई करने में लगे थे, जबकि दूसरे छोर से गायकवाड़ ने संभलकर बल्लेबाजी की. अभिषेक ने 33 गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए. इसके बाद तो वह काफी आक्रामक हो गए. अगले 13 गेंद पर उन्होंने अपना शतक पूरा कर दिया. अपनी पारी के 47वें गेंद पर अभिषेक आउट हो गए, लेकिन उस समय तक भारत का स्कोर 147 पर पहुंच गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें