25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Madhukamini Plant: सपने पूरे करने हो तो घर में लगाएं ये पौधा, होगी दिन दूनी और रात चौगुनी

Madhukamini Plant:ये मधुकामिनी के पौधे उर्फ ​​नारंगी चमेली के पौधे को अपने घर में रखने के सामान्य नियम और सिद्धांत हैं, हालांकि, अपनी कुंडली और अपने घर की संरचना के आधार पर अधिक व्यक्तिगत सलाह के लिए, आपको किसी विशेषज्ञ से बात करनी चाहिए.

Madhukamini Plant: वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ पौधों को घर में रखना शुभ माना जाता है, जबकि कुछ को नहीं. हालांकि, प्रत्येक के लिए कुछ वास्तु नियम और सिद्धांत हैं. इन नियमों का पालन करने से आप अपने घर पर नकारात्मक प्रभावों से बच सकते हैं और शांति, खुशी, समृद्धि और बहुत कुछ आकर्षित कर सकते हैं. तुलसी, शमी, बेलपत्र आदि जैसे पौधे अपने घर में रखने से सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं और आपको और आपके परिवार को आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है.

घर में मधुकामिनी का पौधा कैसे रखना चाहिए?

वास्तु शास्त्र के अनुसार मधुकामिनी का पौधा उर्फ ​​नारंगी चमेली का पौधा आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करने में मदद करता है. ऐसा कहा जाता है कि अगर आप इसे अपने घर में वास्तु के अनुसार लगाते हैं, तो आपके सभी सपने पूरे होंगे. विशेषज्ञ ने बताया कि आपको नारंगी चमेली के पौधे को अपने घर की उत्तर दिशा में रखना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए शुभ माना जाता है.

also read: Vastu Dosha: कौन से संकेत है जिससे पता चलता है घर में लग चुका हैं वास्तु दोष

also read: Vastu Tips: लौंग और नमक से होगा हर समस्या का समाधान! बस करें ये उपाय

घर में सकारात्मक ऊर्जा


आपके घर में मधुकामिनी के पौधे की मौजूदगी आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का नियमित प्रवाह सुनिश्चित करती है और नकारात्मकता को दूर करती है। साथ ही, यह आपको विवाहित जीवन की सभी परेशानियों से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है और आपको वैवाहिक सुख की प्राप्ति होती है।

तनाव कम करता है मधुकामिनी के पौधे


आपके वैवाहिक जीवन में मिठास बढ़ती है और आप अपने ससुराल वालों के साथ अपने रिश्तों में सुधार देखते हैं. यह पौधा तनाव को कम करने में भी कारगर है.

also read: Vastu Tips : घर में मिट्टी की गुल्लक रखने से होता…

also read: Vastu Tips: रात को सोते समय आपको भी लगता है डर, तो आज ही करें ये काम

ये मधुकामिनी के पौधे उर्फ ​​नारंगी चमेली के पौधे को अपने घर में रखने के सामान्य नियम और सिद्धांत हैं, हालांकि, अपनी कुंडली और अपने घर की संरचना के आधार पर अधिक व्यक्तिगत सलाह के लिए, आपको किसी विशेषज्ञ से बात करनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें