27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand News: गुमला के पालकोट में करैत सांप काटने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, गांव में नहीं जला चूल्हा

Jharkhand News: झारखंड के गुमला जिले में करैत सांप के काटने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई. इस घटना की वजह से पूरे गांव में मातम पसर गया. किसी घर में चूल्हा नहीं जला.

Jharkhand News|गुमला, दुर्जय पासवान : गुमला जिले में सांप काटने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई है. मामला पालकोट प्रखंड अंतर्गत डहूपानी पंचायत के लोटवा डुगडुगी गांव का है.

गांव तक गाड़ी जाने के लिए नहीं है सड़क

जहरीले करैत सांप के काटने से राजेश किसान (35), उसकी पत्नी सुनीता देवी (30) और भाई मनोज किसान (32) की मौत हो गई. तीनों सोये हुए थे. तभी सांप ने सभी को डंस लिया. गांव में सड़क नहीं है. गाड़ी भी नहीं चलती है. इसलिए रात को तीनों को अस्पताल नहीं ले जाया जा सका. परिजन गांव में ही झाड़‍ फूंक कराते रहे.

  • सड़क नहीं होने के कारण रात में अस्पताल नहीं ले जा सके परिजन
  • रात भर गांव में रखकर झाड़‍ फूंक कराते रहे, सुबह अस्पताल पहुंचे
  • सड़क नहीं है, खटिया पर लाद कर 5 किलोमीटर पैदल चले लोग
  • मेला देखकर लौटने के बाद खाना खाकर बरामदे में सो गये थे सभी

सोमवार सुबह तीनों को अस्पताल पहुंचाया गया

स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ, तो सोमवार की सुबह तीनों को अस्पताल लाया गया. यहां इलाज के क्रम में तीनों की मौत हो गयी. तीनों के शरीर में जहर फैल गया था. डॉक्टरों ने कहा कि अगर रविवार की रात को ही तीनों को अस्पताल पहुंचा दिया जाता, तो उनकी जान बच सकती थी.

Gumla Snake Bite News
इसी सांप ने एक ही परिवारके तीन लोगों को काटा था. सुबह में पालकोट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे परिजन. फोटो : प्रभात खबर

गांव में मातम, किसी के घर में नहीं जला चूल्हा

पालकोट अस्पताल में भर्ती कराते ही राजेश किसान व उसकी पत्नी सुनीता देवी की मौत हो गयी. डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. मनोज किसान को 108 एंबुलेंस से गुमला अस्पताल लाया जा रहा था. रास्ते में उसने भी दम तोड़ दिया. एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत से गांव में मातम छा गया. सोमवार को किसी के घर में चूल्हा नहीं जला.

सांप को पकड़कर अस्पताल पहुंचे परिजन

रविवार को घर के सभी लोग मेला देखने गये थे. शाम को घर लौटने के बाद खाना खाकर बरामदे में सो गये. तभी सांप ने 3 लोगों को डंस लिया. आवाज सुनकर घर के अन्य सदस्य उठे और सांप को पकड़ लिया. इसके बाद तीनों का गांव में ही झाड़-फूंक कराने लगे. सोमवार सुबह परिजन करैत सांप के साथ तीनों को लेकर अस्पताल लेकर पहुंचे.

5 किमी पैदल चले, फिर ट्रैक्टर से लाये अस्पताल

लोटवा का डुगडुगी गांव प्रखंड मुख्यालय से 15 किमी दूर है. लोटवा से डुगडुगी तक 5 किमी सड़क है ही नहीं. डुगडुगी गांव तक कोई गाड़ी नहीं जाती. इसलिए सांप काटने के बाद सुबह का इंतजार सबकी मजबूरी थी. सोमवार सुबह डुगडुगी से लोटवा तक तीनों लोगों को खटिया पर लादकर पैदल ले गए. इसके बाद ट्रैक्टर की मदद से सभी को पालकोट सीएचसी ले जाया गया.

Also Read

झारखंड में सर्पदंश का कहर, इस जिले में 24 घंटे में हुई दो मौतें

बोकारो : गोमिया में सांप काटने से बच्ची की मौत, डीसी ने कहा-होगी कड़ी कार्रवाई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें