24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने दिया कड़ा निर्देश, डीवीसी कितना पानी छोड़ेगा, हर रोज देनी होगी रिपोर्ट

Mamata Banerjee : मुख्यमंत्री ने दावा किया कि गंगा के कटाव को रोकने के लिए केंद्र ने एक पैसा भी खर्च नहीं किया है इस वजह से उत्तर बंगाल में बाढ़ की स्थिति है. डीवीसी मनमर्जी से पानी छोड़ता है, जिसके परिणामस्वरूप विशाल क्षेत्र जलमग्न हो जाता है.

Mamata Banerjee : लगातार बारिश से उत्तर बंगाल प्रभावित है. अलग-अलग हिस्सों में पानी जमा हो गया, कई सड़कें ध्वस्त हो गईं. जिसके कारण सिक्किम का सिलीगुड़ी से संपर्क टूट गया. कुल मिलाकर समय के साथ स्थिति जटिल होती जा रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने इस समस्या की जिम्मेदारी केंद्र के कंधों पर डाल दी है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने दावा किया कि गंगा के कटाव को रोकने के लिए केंद्र ने एक पैसा भी खर्च नहीं किया है इस वजह से उत्तर बंगाल में बाढ़ की स्थिति है. डीवीसी मनमर्जी से पानी छोड़ता है, जिसके परिणामस्वरूप विशाल क्षेत्र जलमग्न हो जाता है. ममता बनर्जी ने यह भी खुलासा किया कि अयेत्री नदी पर बांध के निर्माण के दौरान राज्य को सूचित नहीं किया गया था.

सीएम ने जल जमाव की समस्या के समाधान के लिये रेलवे के साथ बैठक करने का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेलवे व मेट्रो के साथ बैठक करने का निर्देश दिया है. हावड़ा को लेकर ममता बनर्जी गुस्सा जताते हुए कहा कि हावड़ा में जलजमाव की समस्या क्यों हो रही है. इस पर रेलवे के साथ जल्द से जल्द बैठक करने की जरुरत है. पानी जमा होने से डेंगू का खतरा रहता है. रेलवे और मेट्रो की जिम्मेदारी है कि वह अपने इलाकों में सफाई रखे ताकि राज्य सरकार को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े .

Mamata Banerjee : कल इस्कॉन की रथयात्रा उत्सव का ममता बनर्जी करेंगी उद्घाटन, तैयारियां हुई पूरी

हर साल मानसून उत्तर बंगाल को करता है तबाह

ममता बनर्जी ने कहा हर साल मानसून आते ही उत्तर बंगाल तबाह हो जाता है. अगर बारिश बढ़ती है तो स्थिति और भी जटिल हो जाती है. इस बार भी स्थिति व्यावहारिक रूप से वैसी ही है. लगातार बारिश से उत्तर बंगाल की नदियां उफान पर हैं. इस बीच भूटान से पानी आ रहा है. जिसके कारण उत्तर बंगाल का बुरा हाल है. कई सड़कें ध्वस्त हो गईं. मुख्यमंत्री ने कहा, भूटान का पानी हर साल आ रहा है.

Mamata Banerjee : दीघा के जगन्नाथ मंदिर को लेकर ममता बनर्जी की बड़ी घोषणा…

स्ट्रीट लाइटें बंद रखने का दिया निर्देश

ममता बनर्जी ने कहा, मैं जिलाधिकारी, ग्रामीण विकास मंत्रालय, सबको कहना चाहती हूं मानसून के दौरान विद्युत लाइनें चालू रहती हैं. उसमे लोगों का हाथ ना देने की सलाह दी. अगर बिजली चमक रही हो तो टीवी बंद कर दें. दुर्घटनाओं से बचने के लिए कुछ देर के लिए स्ट्रीट लाइटें बंद रखें.बिजली काट दें ताकि कोई बड़ी दुर्घटना ना हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें