25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Babar Azam की फिर होगी कप्तानी से छुट्टी, कोच गैरी कर्स्टन से चर्चा करेगा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

Babar Azam की कप्तानी एक बार फिर खतरे में है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उनकी कप्तानी जानी लगभग तय है. कोच गैरी कर्स्टन ने टीम में अनुशासन की कमी बताते हुए पीसीबी को एक रिपोर्ट सौंपी है. पीसीबी इसकी समीक्षा कर रहा है.

Babar Azam: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी खराब रहा. ग्रुप चरण में संयुक्त राज्य अमेरिका से हारने के बाद टीम सुपर 8 से भी बाहर हो गई. इस हार के बाद एक बार फिर कप्तान बाबर आजम पर गाज गिरनी लगभग तय है. पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में शर्मनाक हार के बाद भी बाबर को कप्तानी गंवानी पड़ी थी. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शाहीन अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान बनाया था और शान मसूद को टेस्ट टीम की कमान सौंपी थी. टी20 वर्ल्ड कप से पहले बाबर को फिर सफेद गेंद की टीम का कप्तान बना दिया गया. एक बार फिर उनकी कप्तानी पर तलवार लटक रही है.

बाबर के भविष्य पर फैसला जल्द

जियो न्यूज के अनुसार पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने टीम के भविष्य पर बात करने के लिए सफेद गेंद के हेड कोच गैरी कर्स्टन को बुलाया. यह बैठक टी20 विश्व कप में मेन इन ग्रीन के प्रदर्शन पर केंद्रित थी. इस बड़े आयोजन में बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. पिछले सप्ताह, ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने बताया था कि सीमित ओवरों की टीम के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन और चयनकर्ता वहाब रियाज ने अपने दौरे की रिपोर्ट नकवी को सौंप दी है.

T20 World Cup: बाबर आजम एंड कंपनी पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले पर कानूनी कार्रवाई करेगा PCB

T20 World Cup: बाबर आजम की जगह रमीज राजा को बना देना चाहिए कप्तान, पूर्व भारतीय स्टार का कटाक्ष

कोच के रिपोर्ट पर चर्चा करेंगे पीसीबी अधिकारी

अब जियो न्यूज को बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि नकवी कर्स्टन द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट की समीक्षा करेंगे. रिपोर्ट में खिलाड़ियों के अनुशासन, खेल के प्रति जागरूकता, फिटनेस और कई अन्य बातों पर प्रकाश डाला गया है. चर्चा का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा पाकिस्तान टीम के सफेद गेंद कप्तान के रूप में बाबर आजम का भविष्य होगा. पाकिस्तान की हालिया हार के बाद बाबर की सीमित ओवरों की कप्तानी भी सवालों के घेरे में आ गई है. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने बाबर की नेतृत्व क्षमता और कप्तानी कौशल की आलोचना की है.

पूर्व क्रिकेटरों से ली जाएगी राय

पिछले गुरुवार को नकवी ने पाकिस्तान के कप्तान के रूप में बाबर के भविष्य पर बात की और कहा कि उनके बारे में अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. नकवी बोर्ड के अध्यक्ष होने के साथ-साथ सरकार में आंतरिक मंत्री भी हैं. उन्होंने लाहौर में संवाददाताओं से कहा कि हालांकि, बाबर आजम से संबंधित अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. मैं केवल उन पूर्व क्रिकेटरों से बात कर रहा हूं जो पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी में रुचि रखते हैं. सोमवार को करीब 30-35 पूर्व क्रिकेटर्स नकवी से मुलाकात करने वाले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें