23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बादम में जलमीनार खराब, पेयजल संकट गहराया

बादम पंचायत के तालाब टोला मोहल्ला में नवनिर्मित जलमीनार खराब हो गयी है.

बड़कागांव.

बादम पंचायत के तालाब टोला मोहल्ला में नवनिर्मित जलमीनार खराब हो गयी है. कांग्रेस के जिला सचिव शेख अब्दुल्ला, मो अहमद उल्लाह ने बताया कि यह जलमीनार दो महीना पहले बनाया गया था. लेकिन अब तक पानी लोगों को नहीं मिल रहा है. जलमीनार में योजना का बोर्ड लगा हुआ है, लेकिन प्राक्कलन एवं योजना कब से कब तक बनाया जाएगा, यह भी उल्लेख नहीं है. उक्त जल-मीनार जल-नल योजना के तहत पेयजल स्वच्छता विभाग द्वारा निर्माण किया गया है. इसका अभिकर्ता पचड़ा निवासी धनेश्वर साव है. सोलर मोटर पंप की क्षमता एक एचपी है. जलमीनार की क्षमता 5000 लीटर पानी का है. जलमीनार का एंगल भी मजबूत नहीं दिखता है. इस संबंध में अभिकर्ता धनेश्वर साव ने मोबाइल फोन से बताया कि यह योजना पेयजल स्वच्छता विभाग से है. प्राक्कलन राशि कितना का है, मुझे मालूम नहीं है. इस काम को मार्च से शुरू किया गया. इसी जल-मीनर से 32 घर में नल देना है. कहीं-कहीं काम खराब हो गया है, जिसकी मरम्मत की जा रही है. जब पूरा काम हो जाएगा तब का पानी की आपूर्ति की जाएगी.

क्या कहते हैं ग्रामीण : शेख अब्दुल्ला, मो अहमदुल्ला, मो जाकिर, मो जाहिद समेत दर्जनों ग्रामीणों का कहना है कि पानी टंकी दो महीना पहले बनकर तैयार हो गया है. हम लगो ने ठेकेदार को कई बार जलापूर्ति करने के लिए कहा. लेकिन कभी वह बोलता है मोटर खराब है, तो कभी बोलता है बोरिंग में गड़बड़ी है. ग्रामीणों ने बताया कि इस क्षेत्र में कई चापाकल खराब है. तो कई कुएं भी सूख चुके हैं. थोड़ी सी बारिश हुई ,लेकिन कुएं में पानी नहीं भर पाया. ऐसे हालात में पानी की समस्या बढ़ गई है. पानी की समस्या को दूर करने के लिए यहां जल नल के तहत सोलर जल-मीनार लगाया गया, लेकिन कोई काम का जल नहीं बना है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें