23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup जीतने वाले क्रिकेटर्स को महाराष्ट्र सरकार ने किया सम्मानित तो भड़के शटलर चिराग शेट्टी

T20 World Cup 2024 का खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य रहे कुछ क्रिकेटर्स को महाराष्ट्र सरकार ने सम्मानित किया. राज्य सरकार के इस कदम पर भारतीय शटलर चिराग शेट्टी ने उनपर सभी खेलों के साथ समान व्यवहार नहीं करने का आरोप लगाया है.

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा की अगुवाई मे भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतकर एक दशक से ज्यादा के खिताबी सूखे को खत्म किया. टीम के भारत लौटने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने टीम का हिस्सा रहे चार भारतीय क्रिकेटरों को सम्मानित किया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार ने सम्मानित किया. हालांकि, भारतीय शटलर चिराग शेट्टी ने सभी खेलों के साथ समान व्यवहार न करने के लिए सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 2022 में थॉमस कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा होने के बावजूद उन्हें सम्मानित नहीं किया गया.

पिछले साल नंबर वन बनी थी चिराग-सात्विक की जोड़ी

पिछले साल चिराग शेट्टी अपने जोड़ीदार सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी के साथ बीडब्ल्यूएफ पुरुष युगल रैंकिंग में विश्व में नंबर एक खिलाड़ी बने. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनका क्रिकेटरों के साथ कोई विरोध नहीं है, लेकिन सरकार को सभी खेलों के साथ समान व्यवहार करना चाहिए. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक चिराग ने कहा कि थॉमस कप, क्रिकेट विश्व कप जीतने के बराबर है. मैं भारतीय बैडमिंटन टीम का हिस्सा था, जिसने फाइनल में चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर अपना पहला खिताब जीता था.

सुनील गावस्कर ने की Rahul Dravid को भारत रत्न देने की मांग, टीम को दूसरी बार जिताया T20 वर्ल्ड कप

IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा ने जड़ा करियर का पहला T20I शतक, 47 गेंद पर 100 रन

सभी खेल के साथ समान व्यवहार करने की अपील

उन्होंने कहा कि मैं भारतीय टीम में महाराष्ट्र का एकमात्र खिलाड़ी था. जब सरकार विश्व कप जीतने वाले क्रिकेट सितारों को सम्मानित कर सकती है, तो उन्हें मेरे प्रयासों को भी मान्यता देनी चाहिए. सरकार को किसी भी अन्य खेल के साथ समान व्यवहार करना चाहिए. चिराग ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि भारत 2022 से पहले कभी भी थॉमस कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा था. उन्होंने कहा कि क्रिकेट के खिलाफ मेरा कोई विरोध नहीं है. हम सभी बैडमिंटन खिलाड़ियों ने टी-20 विश्व कप फाइनल को टीवी पर लाइव देखा और उत्साहपूर्वक जश्न मनाया. फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी सनसनीखेज जीत से हम खुश और गौरवान्वित हैं.

पेरिस ओलंपिक में दम दिखाएंगे चिराग

चिराग ने आगे कहा कि हमने भी कुछ साल पहले उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की थी, लेकिन राज्य सरकार ने मुझे सम्मानित भी नहीं किया, नकद पुरस्कार देना तो दूर की बात है. 2022 से पहले भारतीय बैडमिंटन टीम कभी सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंची थी, लेकिन हमने खिताब जीतकर इतिहास रच दिया. चिराग और सात्विक इस साल पेरिस में होने वाले समर ओलंपिक में भाग लेंगे और इस जोड़ी से देश के लिए पदक जीतने की उम्मीद की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें