23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

FD पर 8.5% interest: SBI, HDFC या ICICI, कौन दे रहा है बेस्‍ट interest rates?

विभिन्न प्रमुख बैंकों द्वारा दी जाने वाली FD interest rates में बदलाव हुए हैं, आइये जानते हैं इन प्रमुख बैंकों द्वारा प्रदान की गई सबसे हालिया FD interest rates के बारे में.

हाल ही में, विभिन्न प्रमुख बैंकों की ओर से दी जाने वाली Fixed Deposit ब्याज दरों में उल्लेखनीय बदलाव हुए हैं, और इन बदलावों पर अपडेट रहना FD में निवेश करने के इच्छुक व्यक्तियों के लिए महत्वपूर्ण है. अपने फंड को कहां आवंटित करना है, इस बारे में निर्णय लेने के लिए अच्छी तरह से सूचित होना आवश्यक है. नीचे, हम जुलाई महीने के लिए SBI, HDFC बैंक, ICICI बैंक और PNB जैसे प्रमुख बैंकों द्वारा प्रदान की गई सबसे हालिया FD interest rates के बारे में विवरण प्रदान कर रहें हैं. इन दरों का विश्लेषण और तुलना करके, आप उस विकल्प की पहचान कर सकते हैं जो आपके वित्तीय उद्देश्यों और आवश्यकताओं के साथ सबसे अच्छा मेल खाता है.

किस बैंक के क्या हैं रेट ?

आइये जानते हैं इन बैंको के FD interest rates के बारे में –

HDFC Bank

HDFC बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए interest rate की नई रेंज की घोषणा की है, जिसमें सामान्य नागरिकों के लिए 3% से 7.25% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.50% से 7.75% तक की दरें शामिल हैं. 7.25% और 7.75% की उच्चतम ब्याज दरें विशेष रूप से 18 महीने से लेकर 21 महीने तक की अवधि के लिए उपलब्ध हैं. ये संशोधित दरें 5 जुलाई, 2024 को लागू हुईं.

Also Read : CNG PNG Price Hike: मुंबई में CNG डेढ़ रुपये महंगी, पीएनजी के दाम भी बढ़े

SBI Bank

SBI वर्तमान में सामान्य नागरिकों और वरिष्ठ नागरिकों दोनों के लिए कई तरह की ब्याज दरें दे रहा है. सामान्य नागरिकों के लिए, दरें 3.50% से लेकर 7.10% तक हैं, जबकि वरिष्ठ नागरिक 4% से लेकर 7.60% तक की दरों का लाभ उठा सकते हैं. विशेष अवधि योजनाओं में से एक, 400-दिवसीय (अमृत कलश) योजना में 12 अप्रैल, 2023 से सामान्य नागरिकों के लिए 7.10% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.60% की interest rate है. यह जो योजना है वो 30 सितंबर, 2024 तक वैध रहेगी. 15 जून, 2024 को लागू हुई संशोधित दरें उन लोगों के लिए आकर्षक विकल्प प्रदान करती हैं जो अपनी बचत का निवेश करना चाहते हैं.

Also Read : FD Calculator : आइये जाने FD interest rates कैसे पता करे

ICICI Bank

ICICI बैंक आम जनता और वरिष्ठ नागरिकों दोनों के लिए आकर्षक ब्याज दरें प्रदान करता है. नियमित ग्राहक 3% से 7.20% तक की ब्याज दरों का आनंद ले सकते हैं, जबकि वरिष्ठ नागरिक 3.50% से 7.75% तक की दरों के लिए पात्र हैं. 15 से 18 महीने से कम अवधि वाली जमाराशियों के लिए 7.75% और 7.20% की उच्चतम interest rate प्राप्त की जा सकती हैं. ये संशोधित दरें 5 जुलाई, 2024 से लागू होंगी.

PNB Bank

PNB अपने ग्राहकों के लिए कई तरह की ब्याज दरें उपलब्ध करा रहा है, जिसमें आम लोगों के लिए ब्याज दरें 3.50% से लेकर 7.25% तक और वरिष्ठ नागरिकों के लिए interest rate 4% से लेकर 7.75% तक हैं. 7.25% और 7.75% की सबसे आकर्षक दरें 400-दिन की FD के लिए आरक्षित हैं. ये संशोधित दरें 10 जून, 2024 से लागू होंगी.

Also Read : PLI Scheme की खातिर दोबारा भरे जाएंगे आवेदन, डेडलाइन जारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें