21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एसीबी के कथित पदाधिकारी ने मांगे एक लाख रुपये

एसीबी के कथित पदाधिकारी ने मांगे एक लाख रुपये

जिन पर भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की जिम्मेवारी उन्हीं पर रिश्वत मांगने का आरोप लग रहा है. इसकी शिकायत गढ़वा शहर के टंडवा मोहल्ला निवासी कृष्णा मिस्त्री ने की है. कृष्णा मिस्त्री पूर्व में गढ़वा प्रखंड में संविदा पर अमीन का काम करता था. लेकिन एसीबी के नाम पर उक्त अधिकारी ने उन्हें इतना डराया कि उन्होंने नौकरी छोड़ दी. कृष्ण मिस्त्री ने कहा कि ट्रू-कॉलर पर उक्त व्यक्ति का नाम रवि प्रकाश शो कर रहा है. पता करने पर वह एसीबी मेदिनीनगर में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है. इस घटना से भयभीत कृष्णा ने पूरे मामले को लेकर एसीबी के वरीय पदाधिकारी को कार्रवाई के लिए आवेदन दिया है. घटना के संबंध में कृष्ण मिस्त्री ने कहा कि वह गढ़वा अंचल में आउट सोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से अमीन के रूप में कार्यरत था. 27 जून को उन्हें अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल नं 78708-09153 से उसके मोबाइल फोन नं 62002-61147 पर मिस्ड कॉल किया. जब उन्होंने कॉल बैक कर बात किया, तो उक्त व्यक्ति ने बताया कि वह एसीबी से बोल रहा है. उसने अगले दिन सुबह डालटनगंज आकर मिलने को कहा. अगले दिन जानकारी लेने के लिए वह अपने पुत्र के साथ डालटेनगंज गया. तब उस व्यक्ति ने फोन पर उससे कोयल नदी के पुल के पास ही रुकने की बात कही. यहां पहुंच कर उसने कृष्णा को अपनी गाड़ी में बैठा लिया और वहां से आगे ले जाकर रिश्वत की मांग की. इस दौरान उनका बेटा कोयल नदी के पुल के पास ही इंतजार कर रहा था.

पैसा दो या जेल जाने को तैयार रहो : फोन करने वाले ने कहा कि आपके विरुद्ध कई लोगों ने शिकायत की है. यदि आप जेल जाने से बचना चाहते हैं, तो एक लाख रुपये देना होगा. नहीं तो जेल जाने के लिए तैयार रहना होगा. जब कृष्ण मिस्त्री ने कहा कि वह आउटसोर्सिंग पर कार्यरत है और उनके विरुद्ध कभी कोई गलत आरोप नहीं है, तो उसने कहा कि वर्तमान में चिनिया, नावा एवं लातेहार से ट्रैक कर लोगों को जेल भिजवाया हूं. उनलोगों के पास भी मैने फोन किया था और फोन का रिसपॉन्स नहीं देने के कारण ट्रैक कर जेल भेजना पड़ा.

कम से कम 90 हजार दो : एसीबी के उस कथित पदाधिकारी ने यह भी कहा की सोमवार तक जल्द से कम से कम 90 हजार रुपये दे दो, वर्ना तुम्हें जेल जाने से कोई नही रोक सकता. सोमवार एक जुलाई को कृष्णा के मोबाइल पर कॉल आया लेकिन वह काल नहीं उठा सका. फिर चार जुलाई को कई बार कॉल एवं मिस्ड कॉल कर भयादोहन किया जाने लगा. इस घटना के बाद कृष्मा मिस्त्री ने पांच जुलाई को निदेशक, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो रांची को इ-मेल एवं रजिस्टर्ड डाक स्पीड पोस्ट के माध्यम से आवेदन भेज कर शिकायत की है. इसकी प्रतिलिपि उप महा निरीक्षक मेदिनीनगर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो व पुलिस अधीक्षक गढ़वा को भी भेजी गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें