21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

करेंट लगने से महिला की मौत

सड़क पर गिरे बिजली तार की चपेट में आयी महिला

सड़क पर गिरे बिजली तार की चपेट में आयी महिला

गुरारू. स्थानीय थाना क्षेत्र के बंदौल गांव में सोमवार को बिजली के करेंट लगने से एक महिला की मौत हो गयी. महिला तुलसी यादव की पत्नी 45 वर्षीय रजिया देवी थी. बताया जा रहा है कि महिला गांव में पशु चराने के लिए निकली हुई थी. सड़क पर बिजली का तार गिरा हुआ था. इसी दौरान महिला तार की चपेट में आ गयी. इससे घटनास्थल पर ही महिला की मौत हो गयी. इस हादसे के बाद ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर आरोप लगाते हुए बंदौल गांव से आकर गुरारू चौक पर शव को रखकर सड़क को जाम कर दिया. मुआवजे को लेकर सड़क को दो घंटों से अधिक समय तक जाम रखा. इस दौरान जाम से गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयीं. सड़क जाम रहने से आने-जाने में काफी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर जाम को हटाया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गया मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया. गुरुआ विधायक विनय कुमार यादव ने प्रशासन से मृतक के परिजनों को उचित मुवावजा देने की मांग की है.

बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

स्थानीय लोगों का आरोप है कि बिजली विभाग से कई बार मांग की गयी है कि जहां भी जर्जर और नंगे तार हैं, उनको बदला जाये. लेकिन, विभाग की ओर से लगातार लापरवाही बरती जा रही है और कहीं भी व्यवस्था दुरुस्त नहीं की गयी है. लोगों ने बिजली विभाग से मृतका के परिजनों के लिए मुआवजे सहित तार बदलने की अविलंब मांग की है. ऐसा न होने पर लोगों ने बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है. लोगों ने कहा कि घटना होने के बाद भी बिजली विभाग के जेई के पास हज़ारों बार फोन किये हैं. लेकिन, कॉल का जवाब उधर से नहीं मिला है. ऐसे बिजली विभाग के जेइ पर करवाई हो.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें