21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चाकुलिया : ज्वेलरी दुकान के बाहर खड़ी बाइक की डिक्की तोड़कर 14 लाख के गहनों की लूट, पिताजुड़ी चौक पर सुबह की घटना, पल्सर बाइक पर थे दोनों लुटेरे

ज्वेलरी दुकानदार उत्तम साव के मुताबिक, बैग में लगभग 100 ग्राम सोने के जेवरात और 4 से 5 किलो चांदी के जेवर थे. सडीपीओ ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. पुलिस की मुस्तैदी से बाइक को बरामद कर लिया गया है. बहुत जल्द अपराधी गिरफ्त में होंगे.

चाकुलिया. चाकुलिया प्रखंड के श्यामसुंदरपुर थानांतर्गत पिताजुड़ी चौक पर सोमवार की सुबह आठ बजे ज्वेलरी दुकान के बाहर खड़ी बाइक की डिक्की तोड़कर करीब 14 लाख रुपये के गहने लूटकर बाइक सवार दो युवक फरार हो गये. ज्वेलरी दुकानदार उत्तम साव के मुताबिक, बैग में लगभग 100 ग्राम सोने के जेवरात और 4 से 5 किलो चांदी के जेवर थे. सूचना पाकर घाटशिला एसडीपीओ अजीत कुमार कुजूर पहुंचे. उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया. एसडीपीओ ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. पुलिस की मुस्तैदी से बाइक को बरामद कर लिया गया है. बहुत जल्द अपराधी गिरफ्त में होंगे.

ताला में फेवि क्विक डालकर जाम कर दिया था

ज्वेलरी दुकानदार उत्तम साव धालभूमगढ़ स्थित महुलीशोल निवासी हैं. वे रोजाना की तरह बाइक से पिताजुड़ी चौक स्थित अपनी दुकान पहुंचे. दुकान का ताला खोल रहे थे. एक ताला खोलकर दूसरे ताले के पास पहुंचे. उन्होंने पाया कि ताला के छेद को फेवि क्विक और बालू-मिट्टी डालकर बंद कर दिया गया है. यह देख वे पास के दुकानदार को ताले के बारे में बता रहे थे. इसी बीच पल्सर बाइक पर सवार होकर दो युवा पहुंचे. उत्तम साव की बाइक की डिक्की को एक झटके में तोड़कर गहनों से भरा बैग लेकर भाग निकले.

एक युवक ने अपराधी का कॉलर पकड़ा, लेकिन छुड़ाकर भाग गया

घटना के बाद भाग रहे अपराधियों को देखते ही एक युवक ने दौड़ कर पकड़ना चाहा. एक लुटेरा की कमीज का कॉलर पकड़ लिया. लुटेरे चकमा देकर भाग निकले. इसकी सूचना श्यामसुंदरपुर पुलिस को दी. थाना प्रभारी के छुट्टी पर रहने के कारण धालभूमगढ़ थाना प्रभारी मामले को देख रहे हैं.

पुलिस ने पीछा किया, तो बाइक छोड़ जंगल में भागे

श्यामसुंदरपुर पुलिस किसी मामले में फरार एक आरोपी को केरुकोचा के आसपास तलाश रही थी, तभी तेज गति से पल्सर बाइक को बहरागोड़ा की ओर जाते देखा. पुलिस ने उनका पीछा शुरू किया. बहरागोड़ा थाना क्षेत्र के मुढ़ाकाटी के पास जामशोला खाल की ओर जाने वाली सड़क पर बदमाश बाइक (ओडी 05 एबी/ 6461) छोड़कर जंगल के रास्ते भाग निकले. पुलिस ने बाइक जब्त कर लिया है.

इंजन व चेचिस नंबर से मेल नहीं खा रहा रजिस्ट्रेशन

आशंका है कि अपराधी ओडिशा के हैं. बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर से इंजन नंबर और चेचिस नंबर मेल नहीं खा रहा है. ऐसे में बदमाशों तक पहुंचने में परेशानी हो रही है.

दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरा नहीं

बदमाशों ने हेलमेट नहीं पहना था. अंदेशा है कि लुटेरे काफी समय से सोना दुकानदार की रेकी कर रहे थे. दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरा नहीं होने की जानकारी उन्हें थी. दुकानदार ने दुकान के भीतर सीसीटीवी कैमरा लगाया है.

ओडिशा से हो सकता है बदमाशों का कनेक्शन

बदमाशों ने योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम दिया. आसपास के लोगों ने बताया कि सुबह से दोनों युवक पिताजुड़ी चौक के आसपास मंडरा रहे थे. बदमाश गुड़ाबांदा की ओर से पिताजुड़ी पहुंचे थे. घटना को अंजाम देने के बाद बहरागोड़ा की ओर भागने लगे. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि बदमाशों का कनेक्शन ओडिशा से है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें