21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगे मतदानकर्मी

0 जुलाई को होनेवाले रूपौली उपचुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की प्रतिनियुक्ति का कार्य सोमवार को समाप्त हो गया. मतदान के एक दिन पहले मंगलवार को सभी मतदानकर्मी इवीएम तथा वीवीपैट लेकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो जायेंगे.

पूर्णिया. 10 जुलाई को होनेवाले रूपौली उपचुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की प्रतिनियुक्ति का कार्य सोमवार को समाप्त हो गया. मतदान के एक दिन पहले मंगलवार को सभी मतदानकर्मी इवीएम तथा वीवीपैट लेकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो जायेंगे. मिली जानकारी के अनुसार, इस उप चुनाव में कुल 1,284 मतदान कर्मियों को लगाया गया है. इसके अलावा विशेष परिस्थिति के लिए 128 कर्मियों को रिजर्व रखा गया है. सेक्टर पदाधिकारियों की संख्या भी 40 से ऊपर है. 215 नंबर के बूथ को मॉडल बूथ बनाया गया है जबकि एक पिंक बूथ, एक युवा वोटर्स बूथ एवं एक पीडब्लूडी बूथ भी बनाये गये हैं. मतदान कर्मियों को मतदान सामग्रियां एवं ईवीएम प्राप्त करने में किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए पूर्णिया महाविद्यालय में कुल 15 काउंटर बनाये गये हैं. सभी काउंटर बूथ संख्या के आधार पर वर्गीकृत किये गये हैं ताकि ज्यादा भीड़ न हो.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें