21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेट्रो में मोटरमैन के लिए छह विश्राम कक्ष

ब्लू लाइन में नोआपाड़ा स्टेशन पर मोटरमैन के लिए एक रेस्ट रूम भी है. ग्रीन लाइन में सेंट्रल पार्क डिपो और एस्प्लानेड में दो रेस्ट रूम हैं.

कोलकाता. मेट्रो रेलवे अपने सभी कर्मचारियों के लिए बेहतर वातावरण प्रदान करता है. सभी मेट्रो मोटरमैन को पर्याप्त आराम प्रदान करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाता है. प्रत्येक क्रू लॉबी रेस्ट रूम से जुड़ी हुई है, जहां पर्याप्त कुर्सियां, टेबल, बिस्तर आदि उपलब्ध हैं. वर्तमान में विभिन्न कॉरिडोर में कुल छह क्रू लॉबी की सुविधा है. ब्लू और ऑरेंज लाइन में मोटरमैन के लिए दो विश्राम कक्ष उपलब्ध हैं. ब्लू लाइन में नोआपाड़ा स्टेशन पर मोटरमैन के लिए एक रेस्ट रूम भी है. ग्रीन लाइन में सेंट्रल पार्क डिपो और एस्प्लानेड में दो रेस्ट रूम हैं. पर्पल लाइन के मोटरमैन के लिए जोका में एक रेस्ट रूम भी उपलब्ध कराया गया है. ये रेस्ट रूम पूरी तरह से वातानुकूलित हैं. साथ ही आरामदायक सोफा, बिस्तर, शौचालय, आरओ फिल्टर आदि से सुसज्जित हैं. उनके निजी उपकरणों को सुरक्षित रखने के लिए लॉकर प्रदान किये गये हैं. मेट्रो के एक अधिकारी ने बताया कि ब्लू लाइन के मेट्रो मोटरमैन प्रतिदिन लगभग सात घंटे की ड्यूटी करते हैं. उन्हें दैनिक आधार पर आराम भी मिलता है. ड्यूटी के दौरान बीच में लगभग आधे घंटे का आराम भी दिया जाता है. यात्राओं के बीच कम से कम 30 मिनट के इस आराम के दौरान मोटरमैन तरोताजा हो जाते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें