27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

LIC शेयरधारक, तुरंत अपडेट करा लें PAN और बैंक डिटेल, वरना हो सकता है नुकसान

सरकारी बीमा कंपनी LIC ने हाल ही में अपने शेयरधारकों को एक जरूरी सूचना जारी की है. यह अनुरोध एक अखबार के विज्ञापन के माध्यम से किया गया

सरकारी बीमा कंपनी LIC ने हाल ही में अपने शेयरधारकों को एक जरूरी सूचना जारी की है, जिसमें उन्हें अपने पैन और बैंक विवरण को तुरंत अपडेट करने की सलाह दी गई है. यह अनुरोध एक अखबार के विज्ञापन के माध्यम से किया गया है जिसमें एलआईसी ने अपने सदस्यों को सूचित किया कि 27 मई, 2024 को आयोजित निदेशक मंडल की बैठक के दौरान वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 10 रुपये के अंकित मूल्य वाले प्रत्येक इक्विटी शेयर पर 6 रुपये का डिविडेंड प्रस्तावित किया गया है. इस लाभांश की घोषणा आगामी तीसरी वार्षिक आम बैठक में गुरुवार, 22 अगस्त, 2024 को की जाएगी.

19 जुलाई है अंतिम तिथि

बता दें कि LIC के dividend प्राप्त करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई, 2024 निर्धारित की गई है. सभी शेयरधारक, चाहे उनके पास एक्चुअल शेयर हों या इलेक्ट्रॉनिक इक्विटी, लाभांश घोषणा के 30 दिनों के भीतर, 20 सितंबर, 2024 से पहले अपना भुगतान प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं. जिन शेयरधारकों ने अपने डिपॉजिटरी पार्टिसिपेंट्स के साथ अपनी बैंक खाता जानकारी साझा की है, वे ऑनलाइन और अन्य तरीकों सहित कई भुगतान विकल्पों को चुन सकते हैं.

Also Read : Railway : Maruti और Indian railway आए साथ, अब तो होगी चांदी ही चांदी

अपडेट करा लें जानकारी

आयकर अधिनियम 1961 के अनुसार, डिविडेंड की कमाई टैक्स योग्य होती हैं. LIC अपने सभी शेयरधारकों को इस एड से यह याद दिला रहा है कि वे सुनिश्चित करें कि उनका पता, पैन और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी उनके डिपॉजिटरी पार्टिसिपेंट के पास अपडेट है ताकि TDS आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके. कंपनी बैंक खाते के विवरण को अपडेट करने के महत्व पर जोर दे रहे हैं ताकि डिविडेंड शुक्रवार, 19 जुलाई, 2024 को शाम 5 बजे से पहले सीधे जमा किया जा सके. अपना पैसा पाने से न चूकें, सुनिश्चित करें कि आप समय रहते सब कुछ अपडेट कर लें.

Also Read : ऑटो कंपनियों के शेयरों से रॉकेट बन गया सेंसेक्स, 80,351.64 के रिकॉर्ड हाई पर बंद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें