22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चेनारी व करगहर में वज्रपात से दो की मौत, पांच जख्मी

जिले के चेनारी व करगहर प्रखंड में मंगलवार को वज्रपात की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गयी. वहीं, पांच लोग जख्मी हो गये. सभी जख्मियों का इलाज सदर अस्पताल सासाराम में किया जा रहा है.

चेनारी/करगहर.

जिले के चेनारी व करगहर प्रखंड में मंगलवार को वज्रपात की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गयी. वहीं, पांच लोग जख्मी हो गये. सभी जख्मियों का इलाज सदर अस्पताल सासाराम में किया जा रहा है. दोनों शवों का पोस्टमार्टम करा पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया. चेनारी प्रतिनिधि के अनुसार, प्रखंड क्षेत्र के रामगढ़ और मल्हीपुर गांव में वज्रपात हुआ, जिसमें मल्हीपुर गांव के दिनेश साह पिता चिरकुट साह की इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मृत्यु हो गयी. वहीं, पांच लोग जख्मी हो गये. जानकारी के अनुसार, मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे तेज बारिश के बीच ठनका रामगढ़ गांव में किशोर कुमार की 20 वर्षीय पत्नी संगीता देवी, रमेश राम की 19 वर्षीय पुत्री गुड़िया कुमारी, अशोक राम की 30 वर्षीय पत्नी प्रमिला देवी, मुन्ना राम की 18 वर्षीय पुत्री देवी कुमारी, मुन्ना राम के 12 वर्षीय पुत्र नीतीश कुमार और थाना क्षेत्र के मल्हीपुर गांव निवासी स्व. चिरकुट साह के 50 वर्षीय पुत्र दिनेश साह पर गिर गया. इससे सभी लोग जख्मी हो गये. सभी जख्मियों का प्राथमिक उपचार कर पीएचसी के डॉक्टर ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया. वहां इलाज के दौरान दिनेश साह की मौत हो गयी.

रामगढ़ गांव में घर में चला रहे थे मोबाइल

वज्रपात के समय रामगढ़ गांव में अपने घर के अंदर गलियारे में पूरा परिवार बैठा था. उनमें दो-तीन लोग मोबाइल चला रहे थे. तभी वज्रपात हुआ और घर के एक किशोर और चार महिलाएं उसकी चपेट में आ गयीं. उधर मल्हीपुर गांव के दिनेश साह गांव से बाहर भैंस चरा रहे थे, जहां वज्रपात की चपेट में आ गये. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ चंद्रशेखर कुमार सिंह ने बताया कि रामगढ़ गांव से पांच और मल्हीपुर गांव से एक बुजुर्ग घायल अवस्था में आये थे, जिनका प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए सदर हॉस्पिटल सासाराम रेफर कर दिया गया है.

वज्रपात से खेत में काम कर रहे मजदूर की मौत

करगहर प्रतिनिधि के अनुसार, करगहर थाना क्षेत्र के धनेज गांव के बधार में मंगलवार को तेज बारिश के दौरान वज्रपात से खेत में काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गयी. मृतक मजदूर धनेज गांव निवासी संत बेलास साह का 40 वर्षीय बेटा राजकुमार गुप्ता उर्फ विमल साह बताया जाता है. थानाध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि मृतक गांव के बधार में ट्रैक्टर से खेत की जुताई कर रहा था. तभी वज्रपात की चपेट में आ गया और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें