24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सबेया एयरपोर्ट पर अधिकारियों की जांच के बाद जगी उड़ान की उम्मीद

सबेया एयरपोर्ट की जमीन की घेराबंदी का काम लगभग पूरा हो गया है. अब अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन एक्शन मोड में है. अधिकारियों के दौरे के बाद अब लोगों में उड़ान की उम्मीद जग गयी है. लोकसभा चुनाव के बाद जहां केंद्र में एनडीए की सरकार बन गयी है, वहीं गोपालगंज में सांसद आलोक कुमार सुमन की दूसरी बार जीत के बाद अब अधिकारियों ने सभी एयरपोर्ट का दौरा शुरू कर दिया है.

उचकागांव. सबेया एयरपोर्ट की जमीन की घेराबंदी का काम लगभग पूरा हो गया है. अब अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन एक्शन मोड में है. अधिकारियों के दौरे के बाद अब लोगों में उड़ान की उम्मीद जग गयी है. लोकसभा चुनाव के बाद जहां केंद्र में एनडीए की सरकार बन गयी है, वहीं गोपालगंज में सांसद आलोक कुमार सुमन की दूसरी बार जीत के बाद अब अधिकारियों ने सभी एयरपोर्ट का दौरा शुरू कर दिया है. डीएम मोहम्मद मकसूद आलम तथा अन्य अधिकारियों की जांच-पड़ताल तथा अतिक्रमण हटाने के निर्देश के बाद लोगों को उम्मीद है कि जल्द ही समय एयरपोर्ट की जमीन से हवाई जहाज भी उड़ना शुरू हो जायेगा. सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने 27 जनवरी 2024 को सबेया एयरपोर्ट की घेराबंदी के लिए शिलान्यास किया था. इसके बाद घेराबंदी के काम को शुरू कर दिया गया था. सबेया एयरपोर्ट को केंद्र सरकार द्वारा उड़ान योजना में शामिल किया गया था. इसको लेकर संसद के काफी प्रयास के बाद केंद्र सरकार ने रक्षा मंत्रालय से एयरपोर्ट को उड़ान योजना के लिए अधिग्रहित किया है. इस पर सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने अपने निजी मद से एयरपोर्ट के 280 एकड़ जमीन जमीन को भू-रक्षा के उद्देश्य से घेराबंदी करने के लिए 30 लाख रुपये दिये हैं. संसद द्वारा आवंटित की गयी राशि से एयरपोर्ट की मुसहर टोली से उत्तरी इलाके में खाली पड़े भू-भाग की घेराबंदी करायी गयी है. वहीं एयरपोर्ट की जमीन की घेराबंदी के साथ-साथ अब अतिक्रमण को भी अतिक्रमित भू भाग को खाली करने के लिए निर्देश दिया गया है. इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर अब नोटिस दिया जा रहा है. प्रशासन अब तेजी से एयरपोर्ट के अतिक्रमण अतिक्रमण हटाने की तैयारी में है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें